Bhilwara / कोरोना वायरस COVID-19- पोजिटिव संख्या पहुंची 13,संदिग्ध 32,और भी जानकारी पढे

महात्मा गाँधी अस्पताल भीलवाड़ा
महात्मा गाँधी अस्पताल भीलवाड़ा

Bhilwara News /चेतन ठठेरा।  कोरोना वाररस ( COVID-19) के कहर ने वस्त्र नगरी को हिला कर रख दिया है पूरा जिला सील होने के साथ ही अघोषित कर्फ्यू सख्ती से लागू है । अब तक इस कोरोना वाररस (Corona virus) के 32 संदिग्ध रोगी आइसोलेटेटे वार्ड में उपचाररत है तथा 13 पोजिटिव आए है ।

महात्मा गांधी अस्पताल के उपनियत्रंयक डाॅ सरगरा ने बताया की चिकित्साविभाग के मापदंडो के तहत दोबारा की जांच के बाद अगर किसी रोगी का सेपंल नेगेटिव आया है तो फिर उसे डिस्चार्ज ( छुट्टी) दी जाएगी  उन्होंने बताया की संदिग्ध रोगियो का उपचार अब सरकार ने जयपुर के 5 चिकित्सको को भीलवाड़ा लगा दिया है और अब इन्ही 5 चिकित्सकों की देखरेख मे गांधी अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड मे भर्ती रोगियो का उपचार होगा ।

अभी शाम की स्थिति

1- कल भेजे 25 सेंपल मे से 1 और पोजिटिव आया
2- पोजिटिव केस-13 ( तेहरवां पोजीटिव केस भी बागंड हास्पीटल का ही स्टाफ है कोदूकोटा का किया भर्ती इनमे 11 पोजिटिव भीलवाड़ा मे तथा 2 जयपुर में भर्ती है )
3- आईसोलेशन वार्ड मे भर्ती-32
4- 45 जनो मे वायरस का संदेह होने से उनके सेंपल लिए और जांच के लिए भेजे
5- अस्पताल मे कोरोना वायरस के डर से करीब 100 से अधिक जने आए जिनमे वायरस का जरा सा भी संदेह नही होने से उन्हें घर भेज दिया तथा उन्हे घर के अंदर ही रहने की सलाह दी गई है ।
6- 10 पोजिटिव केस के कल 72 घंटे होने के बाद एक बार से उनके सेंपल लेकर जांच के लिए जयपुर भेजे जाऐंगे और फिर अगर रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो भी उनको आईसोलेशन वार्ड मे भर्ती रखा जाएगा तथा फिर करीब 14 दिन बाद फिर पुनः सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाऐंगे और इस बार रिपोर्ट फिर नेगेटिव आने पर रोगी को छुट्टी (डिस्चार्ज) किया जा सकेगा ।।
*डाॅ देवकिशन सरगरा*
*उपनियत्रंयक महात्मा गांधी अस्पताल भीलवाड़ा*