Bhilwara / कोरोना वायरस -12 पोजिटिव,31संदिग्ध भर्ती, 5 डाक्टर की टीम लगाई जयपुर से

bhilwara corona curfew
file photo -Bhilwara city curfew

Bhilwara News / चेतन ठठेरा ।  कोरोना  वायरस (COVID-19) के कहर ने वस्त्र नगरी को हिलाषकर रख दिया है पूरा जिला सील होने के साथ ही अघोषित कर्फ्यू सख्ती से लागू है । अब तक इस वाररस के 31 संदिग्ध रोगी आइसोलेटेटे वार्ड में उपचाररत है तथा 12 पोजिटिव आए है और 21रोगियो के दुबारा सेपंल लिए जाकर पुनः जांच के लिए भेजे गए है । महात्मा गांधी अस्पताल मे स्क्रीनिंग जारी है । पोजिटिव और संदिग्ध रोगियो के उपाचार के लिए जयपुर से 5 चिकित्सको को लगाया गया है ।

महात्मा गांधी अस्पताल के उपनियत्रंयक डाॅ देवकिशन सरगरा (Deputy Director, Devkishan Sargara) ने dainikreporters.com को बातचीत मे बताया की गांधी अस्पताल में अब तक कोरोना वायरस के 32, संदिग्ध  रोगी भर्ती हुए थे उनमे से एक की दोबारा जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर छुट्टी कर दी गई है तथा अब 31 रोगी आइसोलेशन वार्ड मे भर्ती है उनमे से 12 के सेपंल जांच मे पोजिटिव आए है तथा 18 के नेगेटिव और कल 3 और को भर्ती किया गया है इस तरह कुल 21 के सेपंल जांच के लिए भेजे गए है उनमे 18 रोगियों के दोबारा सेंपल जांच की जा रही है ।

डाॅ सरगरा ने बताया की चिकित्साविभाग के मापदंडो के तहत दोबारा की जाःच के बाद अगर किसी रोगी का सेपंल नेगेटिव आथा है थो फिर उसे डिस्चार्ज ( छुट्टी) दी जाएगी । उन्होंने बताया की संदिग्ध रोगियो का उपचार अब तक जयपुर के चिकित्सकों से फोन पर मथंन करके दिया जा रहा था लेकिन अब यहां की स्थिति को देखते हुए सरकार ने जयपुर के 5 चिकित्सको को भीलवाड़ा लगा दिया है और अब इन्ही 5 चिकित्सकों की देखरेख मे गांधी अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड मे भर्ती रोगियो का उपचार होगा । इसके अलावा अस्पताल मे रोगियो की स्क्रीनिंग जारी है  प्रतिदिन करीब 100 रोगियो की स्क्रीनिंग की जा रही है । स्क्रीनिंग मे संदिग्ध आने पर उन्हें भर्ती कर सेंपल लेकर जांच के लिए जयपुर भेजे जा रहै है ।

तीसरे दिन भी भीलवाड़ा बंद

शहर आज तीसरे दिन लगातार शांत (बंद) है । प्रशासन द्वारा समौचित व्यवस्था व सुरक्षा की गई है तथा आमजन को आवश्यक खाद्यान्न व जरूरत की सामग्री मौहल्लो मे जाकर उपलब्ध कराई जा रही है ।  पुलिस की टीमे लगातार गश्त कर रही है । प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी भी गश्त करने के साथ ही स्थिती पर नजर बनाए हुए हैं

Slider