भीलवाड़ा मे कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगियों की सख्या पहुंची 22, भर्ती, सेंपल भेजे

Bhilwara News/ चेतन ठठेरा ।कोरोना वायरस (COVID-19)को लेकर लगातार आमजन मे दहशत का वातावरण बढता ही जा रहा है । शहर के बृजेश बांगड हॉस्पिटल अस्पताल के एक चिकित्सक सहित 22 कर्मियो को ऐतिहातन के तौर पर महात्मा गाँधी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड मे भर्ती किया गया है और उनके सेंपल लेकर जांच हेतु भेजे गए है और 214 जनो की स्क्रीनिंग की गई है ।

भीलवाड़ा के ही एक चिकित्सक का जयपुर मे कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए जयपुर में उपचार चल रहा है । चिकित्सा सूत्रो के अनुसार शहर के बृजेश मेमोरियल बागंड अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक को कोरोना वायरस के लक्षण महसूस होने पर वह महात्मा गांधी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए थे जिनके सेंपल लेकर जयपुर जांच के लिए भेजे है उक्त चिकित्साक पूर्व मे महात्मा गांधी अस्पताल मे सेवाएं दे चुके ।

चिकित्सक के भर्ती होने के बाद चिकित्सा विभाग हरकत मे आया । सूत्रो के अनुसार आज सवेरे सीएमएचओ डाॅ मुश्ताक खान तथा उपखंड अधिकारी भीलवाड़ा टीना डाबी (आईएएस) ने बागंड अस्पताल का निरीक्षण किया तथा अस्पताल के जिस कक्ष मे बैठते थे उस कक्ष को तथा अस्पताल के आईसीयू और सीसीयू वार्ड को फिलहाल बंद कर दिया । सूत्रो के अनुसार इसी बागंड अस्पताल के एक चिकित्सक का जयपुर के अस्पताल मे उपचार चल रहा है और जांच के लिए सेंपल लिए गया है ।

बागंड अस्पताल मे रोगी देखने पर रोक
बृजेश बागंड मेमोरियल अस्पताल में करोनो वायरस के संदिग्ध चिकित्सा व नर्सिंग स्टाफ के मिलने के बाद मचे हडंकप पर आज शाम बाद उदयपुर से आई उच्च स्तरीय टीम ने अस्पताल का निरीक्षण किया और अस्पताल के आउटडोर मे रोगियों के देखने पर आगिमी आदेशो तक रोक लगा दी है ।

कलेक्टर भट्ट का यह कहना

शहर के बृजेश मेमोरियल बागंड अस्पताल से कुछ और कर्मियो को निगरानी के लिए महात्मा गांधी अस्पताल मे भर्ती किया गया है । शहरवासियो से अपील है को वह सावधानी बरतें एतिहात रखे भीड मे नही जाएं और अफवाहो से बचे तथा धारा 144 की पालना करे
राजेन्द्र भट्ट
जिला कलेक्टर भीलवाड़ा

यह क्या कहते है
शहर के बृजेश बागंड हास्पीटल के 22 जनो मे निमोनिया , खांसी और बुखार के सिमटम होने से उन्हें एतिहान निगरानी के तौर पर महात्मा गाँधी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है और सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे है तथा बागंड न अस्पताल के आईसीयू औल सीसीयू वार्डो को फिलहाल बंद कर दिया है तथा अस्पताल के 214 लोगो की स्क्रीनिंग की गई है ।
डाॅ मुश्ताक खान
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भीलवाड़ा

शहर के बाहर बनाया वार्ड
कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगी की रिपोर्ट अगर पोजिटिव आती है तो उस रोगी के उपचार के लिए चिकित्सा विभाग द्वारा शहर के बाहर पटेलनगर विस्तार योजना मे क्म्यूनिटी हाल मे “क्यारटाइम” वार्ड बनाया गया है जिसमे 12 नर्सिंग कार्मिक तथा दो चिकित्सक लगाए गए है शिफ्टिंग में ड्यूटी देंगे । वार्ड मे उपचार से सबंधित सारी सुविधाएं उपलब्ध होगी ।


यहां -यहां हो रहा है स्प्रे और सर्वे

चिकित्सा विभाग द्वारा शहर सहित जिले के मंदिर, मजिस्दो, सरकारी कार्यालयों, रोडवेज बसो मे हाईपोक्लोराइड सोल्यूशन से छिडकाव शुरू कर दिया है तथा इसके अलावा शहर टीमे बनाकर मे घर-घर सर्वे भी प्रारंभ कर दिया गया है ।

Slider