Tonk / जिलें में धारा 144 लागू, कोरोना COVID-19 से निबटने के लिए मोतीबाग धरना भी होगा समाप्त, प्रशासन कर रहा है प्रयास

टोंक जिला कलेक्टर के.के.शर्मा
टोंक जिला कलेक्टर के.के.शर्मा

Tonk News (फिरोज़ उस्मानी)। टोंक जिला कलक्टर के.के. शर्मा ने अपने ही एक अलग अंदाज में कोरोना से निबटने के लिए एक मुहिम छेड़ दी है, कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर बचाव व जागरूक करने के लिए पंचायतीराज एंव स्थानीय निकाय जनप्रतिनिधियों को एक पाती लिखकर उनके क्षेत्र में कोरोना वायरस से निबटने के लिए अपील की है। सभी चिकित्सा विभागों को अलर्ट पर रहने के भी आदेश दिए है। जिला प्रशासन ने किसी भी परिस्थिति से निबटने के लिए पूरी तरह तैयारी की हुई है।

जिला कलक्टर के.के. शर्मा ने जिले के सरपंच, उपसरपंच, वार्ड पंचों, नगर परिषद, नगर पालिका अध्यक्षों, उपाध्यक्षों, व सभी वार्ड के मेबर्स को पत्र लिखकर कोरोना वायरस से उत्पन्न हालातों से निबटने की अपील की है। कलक्टर ने कहा कि कोरोना से निबटने के लिए सुरक्षा ही एक उपाय है। कोरोना वायरस से निबटने के लिए लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है।

जिला कलक्टर के.के. शर्मा ने बताया कि जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। मोतीबाग क्षेत्र में सीएए, एनसीआर व एनपीआर के विरोध में चल रहे धरने को भी समाप्त करने के लिए प्रयास कर रहे है। जिसके लिए पुलिस प्रशासन से बात चल रही है। जल्द ही धरना समाप्त करने के प्रयास किए जा रहे है। जिले में अब तक कोरोना को कोई सदिगध नही मिला है। विदेश यात्रा से लोटकर आने वालों के 37 मामले सामने आए है। इनमें से 29 लोग स्वस्थ्य है, 8 लोगों को आईसोलेशन में निगरानी में रखा है।

शर्मा ने कहा कि इस महामारी से सभी को मिलजुल कर निबटना होगा। इससे बचने के लिए अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए सावधानियां बरते। बुखार खांसी से पीडि़त व्यक्ति से एक मीटर की दूरी बनाए रखें। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें, स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें,खांसी जुकाम होने पर नाक व मूंह को ढककर रखें।

Slider