जहाजपुर / पीपीपी मॉडल अस्पताल के बैड़ बने चप्पल स्टेंड, sdm ने सफाई को लेकर लगाई लताड़

Jahazpur News (आज़ाद नेब) । उपखंड अधिकारी उम्मेद सिंह राजावत ने कोरोना वायरस पर एहतियात बरतने एवं दिशा निर्देश देने के लिए आज पीपीपी मॉडल अस्पताल लुहारी कला ग्राम का निरीक्षण किया। अस्पताल में हो रही अव्यवस्थाओं सफाई को लेकर चिकित्सा कर्मियों को लताड़ लगाई। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप पर चल रहे इस अस्पताल में बेड के ऊपर जूते चप्पल रखे दिखाई दिए बेड पर बिछाए बीच चद्दरे गंदी होने एवं लेबर रूम, बाथरूम में सफाई व्यवस्था नहीं होने को लेकर उपखंड अधिकारी ने नाराजगी जताई।


गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रूप से चलाने के लिए राज्य सरकार ने चिकित्सा सेवाओं में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल अपनाया था क्योंकि डॉक्टरों की भारी कमी होने की वजह से गांव में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर नहीं थी। जिसको लेकर सरकार ने प्रदेश के कई पीएससी को पीपीपी मॉडल अपनाकर ग्रामीणों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए यह कदम उठाया था।


इस पीपीपी मॉडल के अंतर्गत सरकार के नियमों के अनुसार, हमेशा दो चिकित्सक, नर्स, लैब तकनीशियन केंद्र में मौजूद रहने चाहिए। सारी सुविधाएं सरकारी दरों पर ही उपलब्ध होगीं, लेकिन अगर निजी कंपनी अतिरिक्त सेवा देना चाहती है जैसे XRay तो वे जांचें भी सरकारी दरों पर होंगी।

जहाजपुर / पीपीपी मॉडल अस्पताल के बैड़ बने चप्पल स्टेंड, sdm ने सफाई को लेकर लगाई लताड़ 1

उपखंड अधिकारी राजावत ने पीएचसी का भी निरीक्षण किया इस दौरान ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर रामजस मीणा, निजी सहायक राजेश गुर्जर मौजूद रहे।

Slider