Tonk / एक तरफ उग्र नारे लगाती हिंसा पर उतारू भीड़ तथा दूसरी ओर सुरक्षा उपकरणों, राईफल एवं आंसू गैस से पुलिस के जवान

हिंसात्मक दंगों एवं आंदोलनों के दौरान जान-माल की रक्षा पर लाईव डेमो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीजू जॉर्ज जोजफ ने किया जिला पुलिस का वार्षिक निरीक्षण

एजीडी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीजू जॉर्ज जोजफ

Tonk News। हिंसात्मक दंगों एवं आंदोलनों के दौरान पुलिस किस तरह सार्वजनिक सम्पत्ति तथा नागरिकों के जनामाल की रक्षा करती है, का लाईव डेमो मंगलवार को टोंक के पुलिस लाइन ग्राउंड पर देखने को मिला। जिला पुलिस का दो दिवसीय वार्षिक निरीक्षण करने टोंक आये अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीजू जॉर्ज जोजफ  ने पुलिस लाईन ग्राउण्ड में पुलिस के अधिकारी व जवानों  द्वारा दिये गये डेमो का अवलोकन कर पुलिस जवानों के प्रयासों को सराहा।

और पढ़े

देवली : राजकीय अस्पताल में चिकित्सक व नर्सिंगकर्मी से मारपीट

बलवा परेड के दौरान बताया गया कि एक तरफ  उग्र नारे लगाती हिंसा पर उतारू भीड़ तथा  दूसरी ओर सुरक्षा उपकरणों, राईफल एवं आंसू गैस से पुलिस के जवान मय  फायर बिग्रेड की गाडिय़ों सहित  मुस्तैद थे, इसी बीच हिंसा पर उतरी भीड़ के द्वारा  टायर जलाकर प्रदर्शन करने तथा सार्वजनिक  संपत्तियों एवं वाहनों में आग लगाने से बिगड़ते हालातों पर काबू पाने का दृश्य दिखाया गया। बलवा परेड में दिखाया गया कि किस प्रकार पुलिस खराब परिस्थितियों  से निबटने के लिए तथा हिंसात्मक भीड़ को नियंत्रण करती है।

इसी प्रकार आतंकवादियों द्वारा बस के यात्रियों को बंधक बनाने के बाद छुड़ाने का भी प्रदर्शन किया गया। निरीक्षण के दौरान पुलिस के सशत्र जवानों ने उन्हें गार्ड-ऑफ – ऑनर दिया गया। तत्पश्चात पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों से उन्होने फीडबैक भी लिया। एडीजी जोसफ  ने थानाधिकारियों की क्राईम मिटिंग लेकर  क्षेत्र में अपराध की प्रवृति, लंबित प्रकरणों, माल खाने व पुलिस की नफरी सहित रोजनामचा आदि के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

उन्होने निरीक्षण के दौरान पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए पुलिसिंग व्यवस्था में व्यापक सुधार, पुलिस कार्यप्रणाली का तरीका एवं नवाचार आदि के बारे में आवश्यक निर्देश दिये। वर्षिक निरीक्षण के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टोंक विपिन शर्मा, अति. पु. अधीक्षक मालपुरा गोरधन लाल सोकरिया, वृत्ताधिकारी टोंक सौरभ तिवारी, वृत्ताधिकारी निवाई अंजुम कायल, वृत्ताधिकारी उनियारा दिनेश राजौरा, वृत्ताधिकारी देवली  रामचन्द्र सिंह, वृत्ताधिकारी पीपलू रामगोपाल बसवाल सहित जिले के समस्त थानाधिकारी मौजूद रहे।

Slider