Bhilwara / भीलवाड़ा मे मिला पहला कोरोना वायरस का संदिग्ध रोगी, सेंपल लिया

रोडवेज बसो पर छिडकाव कल,शहर मे 19 से सर्वे


Bhilwara News/चेतन ठठेरा। दुनिया, देश और प्रदेश मे कोरोना वायरस(COVID-19) को लेकर कोहराम मचा हुआ है । इस वाइरस से वस्त्र नगरी भीलवाड़ा भी अछूता नही रहा और आखिर आज आईसोलेशन वार्ड मे एक कोरोना वायरस रोगी को भर्ती किया गया जिसका सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा है । वही रोडवेज बसो पर कल से छिडकाव शुरू होगा तथा 19 मार्च से शहर मे घर-घर सर्वे होगा ।

चिकित्सकों के अनुसार शहर के शास्त्री नगर मे रहने एक कपडा व्यापारी 4 दिन पूर्व स्पेन से आया था जिसे ड्राई( सूखी) खांसी और बुखार होने टर आज जब चिकित्सो की सलाह ली तो कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर उसे तत्काल जिला मुख्यालय पर स्थित अस्पताल मे बने स्पेशल आईसोलेशन वार्ड मेउपचार चल रहा है और उसके सेंपल लेकर जांच के लिए आगे भेज दिए है ।

चिकित्सकों के अनुसार उसकी हालत सही है और जांच रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की कोरोना वायरस है या नही फिलहाल उस पर निगरानी रखी जा रही है ।


यह क्या कहते है


भीलवाड़ा मे एक रोगी मे कोरोना वायरस के लक्षण मिले है उपचार व निगरानी मे है सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है रिपोर्ट आने के बाद क्लियर होगा । रोडवेज बसो व सरकारी कार्यालयों मे हाईपोक्लोराइड सोल्यूशन से छिडकाव किया जाएगा तथा शहर मे 19 मार्च से घर-घर सर्वे होगा । आमजन घबराएं नही सावधानी रखे ।
डाॅ मुश्ताक खान
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी,भीलवाड़ा

ad