जहाजपुर का विधानसभा मे उठा क्षेत्र की खस्ताहाल पंचायत भवन व सड़कों का मुद्दा

Jahazpur News ( आज़ाद नेब ) राजस्थान विधानसभा में आज विधायक गोपीचंद मीणा ने विधानसभा क्षेत्र के भवन विहीन ग्राम पंचायतों व खस्ताहाल सड़कों का मुद्दा उठाया।


विधायक मीणा ने सदन मे कहा कि जहाजपुर पंचायत समिति के ग्राम पंचायत धौड़ एवं पीपलुन्द तथा पंचायत समिति कोटडी में ग्राम पंचायत रीठ के पंचायत भवन या तो अत्यंत ही जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है अथवा जीर्णोद्धार की बाट जोते हुए कंडम होकर गिरने की स्थिति में है।

भवन विहीन ग्राम पंचायतों मे पंचायत से संबंधित कार्य लंबित पड़े हुए हैं। जिसके परिणाम स्वरूप गांवों की सरकार सुप्त प्राय:स्थिति में है।

इसके अतिरिक्त उपखंड मुख्यालय कोटड़ी के स्थित पंचायत समिति के भवन निर्माण हेतु राशि आवंटित किए जाने एवं कोटडी उपखंड मुख्यालय पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के विश्रांति गृह का निर्माण कराए जाने का आग्रह सदन के माध्यम से सरकार से किया गया।

विधायक मीणा ने सदन के माध्यम से सरकार को अवगत कराया कि विधानसभा क्षेत्र की कई ग्राम सड़कों से विहीन है। सड़क के अभाव में वर्षा काल के दौरान ग्रामवासियों,विद्यार्थियों एवं रोगोपचार हेतुं रोगियों को उपखंड मुख्यालय स्थित चिकित्सालय जाने हेतु, अध्ययन हेतु विद्यार्थियों को तथा अध्यापन कार्य हेतु शिक्षकों को, रोजगार एवं रोजमर्रा के आवश्यक कार्यों के निमित्त ग्रामवासियों को सड़क के अभाव में अत्यंत ही परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामों के जनहित में मिसिंग लिंक सड़क का निर्माण कराया जाना अति आवश्यक है।

ad