राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा में सरगर्मियां तेज

Jaipur news ( चेतन ठठेरा) ।प्रदेश की 3 राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनावों को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। चूृंकि इस बार तीन में से एक सीट भाजपा के खाते में आएगी,लेकिन  प्रत्याशी के लिए अभी से लॉबिंग शुरू हो गई।


प्रत्याशी का फैसला भाजपा हाईकमान करेगा,लेकिन प्रदेश स्तरीय नेता अपनी-अपनी गणित बिठाने में लग गए है। दावेदार को लेकर चिंतन और मनन का दौर शुरू हो चुका। इस संबंध में शुरुआती तौर पर प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की संघ पदाधिकारियों से चर्चा हुई है, जिसमें संघ ने यही सलाह दी है कि इस बार प्रत्याशी ऐसा बनाया जाए जिसका फायदा पार्टी को मिले।


राज्यसभा के लिए प्रदेश से पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी, पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रभुलाल सैनी, राजपाल सिंह शेखावत, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, अरूण चतुर्वेदी और मौजूदा राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया के नाम प्रमुख हैं।

पूर्व सांसद चौधरी के लिए नागौर भाजपा से जुड़े नेताओं ने लॉबिंग भी शुरू की है क्योंकि चौधरी का लोकसभा चुनाव के दौरान टिकट काटकर आरएलपी प्रत्याशी को गठबंधन के तहत दिया गया था। वहीं पंचारिया अपने कामकाज के चलते केंद्रीय नेताओं के काफी नजदीकी माने जाते हैं।

Slider