त्रिवेणी में साढे 5 मीटर का गेज बीसलपुर बांध में पानी की बंपर आवक

राज्य के प्रमुख शहरों की लाइफ लाइन कहा जाने वाले बीसलपुर बांध में पानी की बम्पर आवक के बाद बड़ी खुश खबर है। त्रिवेणी में 2.65 मीटर का गेज बढ़कर 5.50 मीटर तक पहुंच गया। यहीं नही डेम के केचमेंट में लगातार बारिश हो रही। डेम का लेवल तेजी से से बढ़ रहा है। शुक्रवार सुबह 8 बजे तक डेम का लेवल आरएल मीटर 311.18 पहुंच गया।

Deoli News : राज्य के प्रमुख शहरों की लाइफ लाइन (Life Line ) कहा जाने वाले बीसलपुर बांध (Bisalpur Dam) में पानी की बम्पर आवक के बाद बड़ी खुश खबर है। त्रिवेणी (Triveni)में 2.65 मीटर का गेज बढ़कर 5.50 मीटर तक पहुंच गया।

यहीं नही डेम के केचमेंट में लगातार बारिश हो रही। डेम का लेवल तेजी से से बढ़ रहा है। शुक्रवार सुबह 8 बजे तक डेम का लेवल 311.18 आएल मीटर पहुंच गया।

            बांध(Dam) सूत्रों के अनुसार डेम के केचमेंट एरिया भीलवाड़ा ,चित्तौड़ ,अजमेर सहित जिलों में बीते 2 दिन से मानसून की मेहरबानी के चलते बांध में पानी की तेज आवक हो रही है।

बांध के जल भराव में सहायक बनास नदी(Banas Nadi) पर स्थित त्रिवेणी का सर्वाधिक गेज 2.70 मीटर था। जो अब बढकर शुकवार सुबह 6 बजे तक 5.50 मीटर पर तक पहुंच गया। जिससे बांध मे पानी की आवक तेज हो गई है।

डेम में 14 .367 टीएमसी पानी का भराव हो चुका है। जबकि बांध क्षेत्र में बीते 24 घंटों के दौरान कुल 71 एमएम बारिश हुई है।

VIAManish bagdi
SOURCEManish bagdi
Previous article12 घण्टे में 42 सेमी की बीसलपुर डेम में पानी की आवक
Next articleबीसलपुर बांध छलक ने को तैयार
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।