चित्तौड़गढ़ न्यूज़

पुलिस प्रशासन ना लिया सबक और…

Chittorgarh News/लोकेश शर्मा।  जिला मुख्यालय स्थित श्री सांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकित्सालय परिसर से कोरोना पॉजिटिव आए दो आरोपियों के और कोरोना जांच के लिए सैम्पल देने के बाद अफीम तस्कर के फरार हो जाने के बाद पुलिस प्रशासन ने सबक लिया है। पुलिस ने पुनः पकड़े पॉजिटिव आए दोनों आरोपियों को नगर परिषद के आश्रयस्थल में स्थानांतरित कर दिया।

जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय से मंगलवार रात व बुधवार सुबह हुई फरारी की अलग-अलग घटनाओं से पुलिस प्रशासन ने सबक लिया है। फरारी की घटना के बाद चितौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया था। यहां उन्होंने सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की बात कही थी, जिससे कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले अपराधियों व जेल भेजने से पूर्व अपराधी की कोरोना जांच रिपोर्ट आने तक इन्हें सुरक्षित भवन में रखने का निर्णय किया था। इसके लिए जिला चिकित्सालय परिसर में बनाए नगर परिषद के आश्रयस्थल पर रखने का निर्णय हुवा था।

दो मंजिला भवन में ऊपरी तल पर कोरोना संक्रमित तो निचले तल पर रिपोर्ट का इंतजार करने वाले आरोपितों को रखा जाएगा। एसपी के निर्देश के बाद गुरुवार को सदर थानाधिकारी विक्रमसिंह की मौजूदगी में आरोपियों को नगर परिषद के आश्रयस्थल में स्थानांतरित किया। बताया जा रहा है कि सुरक्षा की दृष्टि से यह स्थल उपयुक्त है। यहां लोहे की खिड़कियां बनी है और आने जाने के लिए केवल एक ही रास्ता है, जिससे आरोपियों को भागने का मौका नहीं मिलेगा। सुरक्षा के लिए वहां पुलिसकर्मी व गार्ड भी मौजूद रहेंगे।

गौरतलब है कि बाइक चोरी के मामले में कोतवाली पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था। बाद में उनका कोरोना टेस्ट किया गया। जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। यही दो आरोपियों ने मंगलवार रात हॉस्पिटल में वार्ड की खिड़की तोड़ कर भाग निकले थे।

बाद में इन्हें पुलिस ने पकड़ लिया था। लेकिन बुधवार सुबह तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपित जिला अस्पताल में एकांतवास पर था। यह बुधवार हथकड़ी खोल कर भाग निकला था। इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम