प्रशासन की अवैध बजरी परिवहन पर कार्यवाही, एक ट्रक चार ट्रैक्टर किए जब्त

Azad Mohammed nab
2 Min Read

जहाजपुर (आज़ाद नेब) बनास नदी से अवैध बजरी खनन व परिवहन पर अंकुश लगाते हुए एक ट्रक व चार ट्रैक्टर को प्रशासनिक अधिकारियों ने जब्त किया जिससे बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया।

तहसीलदार इंद्रजीत सिंह ने बताया कि बनास नदी से अवैध खनन की लगातार मिल रही सूचनाओं के आधार पर उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह के निर्देशन में की गई कार्रवाई में बनास नदी से अवैध रूप से बजरी खनन कर परिवहन करते एक ट्रक व चार ट्रैक्टरों को जब्त किया है।

सिंह ने बताया कि अवैध बजरी खनन को रोकने के लिए लगातार दबिश दी जाएगी। पूरी तरह से अवैध बजरी खनन को रोकने के लिए अलग-अलग स्थानों पर राजस्व विभाग के कार्मिकों को अवैध बजरी परिवहन रोकने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। अवैध बजरी परिवहन पर लगातार निगरानी की जाएगी।

क्षेत्र में रोजाना रात 8 से ही अवैध बजरी का कारोबार शुरू हो जाता है। जिसमें सैकड़ों ट्रैक्टर व डम्पर अवैध बजरी परिवहन करके बूंदी जिले में ले जाते। कई दिन अवैध बजरी परिवहन की आवाज मीडिया द्वारा उठाई जा रही थी। जिसमें केवल प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ही अवैध बजरी पर कार्रवाई की गई। माइनिंग व पुलिस विभाग में अब तक इस मामले में कोई रुचि नहीं दिखाई है।

Share This Article
Follow:
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365