न्यूज़

पुलिस ने 34 गौवंशों को मुक्त कराकर  ट्रक को जप्त किया

 

भरतपुर (राजेन्द्र जती)। गौ तस्करी के खिलाफ पुलिस ने एक विशेष कार्यबाही करते हुए तस्करी कर ले जाए जा रहे दो थाना क्षेत्र की पुलिस ने 34 गौवंशों को मुक्त कराकर  ट्रक को जप्त किया है साथ ही दो गौतस्करों को गिरफ्तार करने में भी सफलता हांसिल की है जिससे पूछताछ की जा रही है। कार्यबाही के दौरान अन्य गौतस्कर भागने में सफल हो गए।

कार्यबाही मथुरा गेट थाना क्षेत्र में आगरा-जयपुर नेशनल हाईवे पर सारस
चैराहे पर सारस चैकी इंचार्ज सम्पतसिंह एवं पुलिसकर्मी भागीरथ सिंह ने
सूचना मिलने पर ट्रक को रोककर 16 गौवंश को पकडा एवं एक जने को गिरफ्तार किया। मथुरा गेट थानाधिकारी राजेश पाठक ने बताया कि जयपुर की तरफ से आगरा की तरफ एक ट्रक गौवंश को तस्करी कर ले जा रहा है जिसमे कई गौ तस्कर भी है  । इसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी कर ट्रक को रोका जिसमे 16 गौवंश क्रूरता पूर्वक भरा हुआ था और उसे उत्तर प्रदेश की तरफ तस्करी के लिए ले जाया जारहा था।
पुलिस के अनुसार ट्रक नंबर एचआर-55-ई-3549 जो हरियाणा का है उसमेगौतस्कर गौवंश को भरकर तस्करी के लिए ले जा रहे थे। अन्य गौतस्कर भागनेमें सफल हुए जिनकी तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है और एक गौ तस्कर कोगिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है जिसका नाम तरुण पुत्र शोभाराम जोउत्तर प्रदेश के हाथरस जिले का निवासी है। पुलिस गौतस्करी के मामले कीजांच में जुटी है साथ ही ट्रक के मालिक व् फरार अन्य गौतस्करों कोगिरफ्तार करने के लिए पुलिस जुटी हुई है।

इसी प्रकार बजरंग दल की सूचना पर 18 गौवंशों से भरा ट्रक सेवर के रास्तेसारस की तरफ आ रहा था और बजरंग दल के कार्यकर्ता कुंवर सिंह भोंट एवंबाॅली भोंट सेवर से उस ट्रक का पीछा करते हुए भरतपुर के बजरंग दल केकार्यकर्ताओं को सूचना दी और सूचना मिलने पर जिला संयोजक लखन शर्मा, शहरसंयोजक निक्की चैधरी, शहर सह संयोजक रवि फौजदार, अखाडा प्रमुख प्रशांतदीक्षित, शहर सह गौरक्षा प्रमुख विशाल राज, सुरेन्द्र आदि कार्यकर्तामौके पर पहूॅचे और उन्होंने पुलिस को सूचना देकर ट्रक को सारस चैराहे पररोक दिया गया। जिसमें 18 गौवंश थे तथा एक गौ तस्कर को पकडकर मथुरा गेटपुलिस को सौंप दिया गया और सभी गौवंशों को कलैक्टर की अनुमति से गौशाला भिजवाया गया।
liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *