जहाजपुर अस्पताल के ऑक्सीजन जनरेसन प्लांट का पीएम मोदी ने किया वर्चुल उद्घाटन

जहाजपुर (आज़ाद नेब) कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण की रफ्तार बढ़ी तो ऑक्सीजन की किल्लत ने हाहाकार मचा दिया था। मोदी सरकार ने आमजन को राहत प्रदान करने के लिए जगह जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट की घोषणा की थी, जो आज पुरी होती दिखाई दी। देश में 15 अलग अलग जगहों पर ऑक्सीजन प्लांटों …

जहाजपुर अस्पताल के ऑक्सीजन जनरेसन प्लांट का पीएम मोदी ने किया वर्चुल उद्घाटन Read More »

October 7, 2021 12:14 pm

जहाजपुर (आज़ाद नेब) कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण की रफ्तार बढ़ी तो ऑक्सीजन की किल्लत ने हाहाकार मचा दिया था। मोदी सरकार ने आमजन को राहत प्रदान करने के लिए जगह जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट की घोषणा की थी, जो आज पुरी होती दिखाई दी। देश में 15 अलग अलग जगहों पर ऑक्सीजन प्लांटों का वर्चुअल उद्घाटन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर राष्ट्र को समर्पित किया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पीएम केयर्स और सीएसआर फंड से तकरीबन एक करोड़ सत्तावन लाख रुपए से निर्मित ऑक्सीजन जनरेसन प्लांट का वर्चुल उद्घाटन गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया।

पीएम मोदी की इस सौगात से चिकित्सालय में 54 बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी। जिसमें कोविड वार्ड, लेबर रूम, एनबीएसयू वार्ड, ऑपरेशन थिएटर, आईसीयू वार्ड के अलावा सक्शन पॉइंट व एयर पॉइंट मिलाकर 102 पॉइंट पर ऑक्सीजन उपलब्ध रहेगी। इस प्लांट में प्रति मिनट करीब 500 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन का उत्पादन होगा। जिससे मरीजों को बेड पर ही ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी। वर्चुल उद्घाटन के मौके पर चिकित्सालय परिसर में बड़ी स्क्रीन लगाकर दिखाया गया।

इस ऑक्सीजन प्लांट को जहाजपुर के लाल मेलनर्स सुरेंद्र शर्मा ही ऒपरेट करेंगे। जबकि इस प्लांट को चलाने के लिए इंजीनियर की आवश्यकता होती है। फिलहाल यहां पर इंजीनियर का पद नहीं होने से यह कार्य जहाजपुर के सपूत ने यह जिम्मेदारी ली है।

इस मौके पर विधायक गोपीचंद मीणा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेश गोयल, उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मुस्ताक खान, तहसीलदार मुकुंद सिंह शेखावत, ब्लॉक चिकित्सा डॉक्टर अधिकारी जेपी गोयल, चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर नईम अख्तर, कोटड़ी प्रधान करण सिंह बेलवा, भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली, सांसद प्रतिनिधि एवं पूर्व मांडलगढ़ पालिका चेयरमैन राजकुमार आंचलिया, नगर पालिका चेयरमैन नरेश मीणा, उपाध्यक्ष राजीव कांटिया, सहित चिकित्सालय कर्मी एवं स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

Prev Post

लखीमपुर खीरी जाते समय मुरादाबाद में सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद को पुलिस ने लिया हिरासत में देखें वीडियो

Next Post

यूपी के लखीमपुर खीरी मे किसानों को रोंदने के बाद कांग्रेस राजनीति मे आये उछाल का असर राजस्थान मे भी नजर आने लगा

Related Post