पीसीसी चीफ अपनी बहिन व बेटे सहित देवधाम में टेका मत्था

कहा – श्रीदेवनारायण ने दिया सदकर्मो की राह का संदेश लेकिन मनुष्य आज भटक रहा हैं देवधाम जोधपुरिया गांव में लक्खी मेले में उमड़ा आस्था का जनसैलाब, गुर्जर समाज की 500 से ज्यादा प्रतिभाएं हुई सम्मानित निवाई (विनोद सांखला) । कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने जोधपुरिया स्थित भगवान श्रीदेवनारायण महाराज के अपनी बहिन सारिका एवं …

पीसीसी चीफ अपनी बहिन व बेटे सहित देवधाम में टेका मत्था Read More »

September 15, 2018 7:44 am

कहा – श्रीदेवनारायण ने दिया सदकर्मो की राह का संदेश लेकिन मनुष्य आज भटक रहा हैं

देवधाम जोधपुरिया गांव में लक्खी मेले में उमड़ा आस्था का जनसैलाब, गुर्जर समाज की 500 से ज्यादा प्रतिभाएं हुई सम्मानित

निवाई (विनोद सांखला) । कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने जोधपुरिया स्थित भगवान श्रीदेवनारायण महाराज के अपनी बहिन सारिका एवं बेटे के साथ ढोक लगाई वही लक्खी मेले में भाग लिया।

श्रीदेवनारायण महाराज के मेले में उमडे गुर्जर समाज के अपार जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि भगवान श्री देवनारायण भगवान के विचारों एवं कार्यो को आत्मसात करना होगा। उन्होने कहा कि भगवान श्रीदेवनारायण ने सदकर्मो की राह संदेश दिया लेकिन आज मनुष्य भटक रहा है ।

पायलट ने कहा कि आज धर्म कर्म में पुरुषों की अपेक्षा महिलाएं सबसे आगे हैं , यदि शिक्षा क्षैत्र की चर्चा की जाए तो आज के परिवेश में ग्रामीण क्षेत्र की बालिकायें अध्ययन करके उच्च शिखर तक पहुँच रही हैं बालिकाओ का समाज मे अभूतपूर्व योगदान है । उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की बालिकाओं को शहरी क्षेत्र की अपेक्षा कम सुविधाए मिलती हैं उसके बाद भी उनके मुकाबले में ग्रामीण बालिकाएं उनसे आगे निकल रही हैं वही पायलट ने कहा कि बेटा व बेटी को समान मानना चाहिये।
देवधाम जोधपुरिया में आयोजित लक्खी मेले में प्रतिभा व भामाशाह सम्मान समारोह आयोजित हुआ ।

श्री देवनारायण मंदिर ट्रस्ट एवं गुर्जर प्रतिभा विकास समिति के सयुंक्त तत्वावधान में आयोजित गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह में 500 से अधिक प्रतिभाओंं का सम्मान किया गया । मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री सुरेश डोई ने बताया कि सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि भारतीय राजस्व सेवा की आयुक्त आयकर विभाग जयपुर सुनीता बैंसला ने कहा कि बालिका शिक्षा ही वह माध्यम हें जिससे अपने चरम लक्ष्य तक पहुंचा जा सकता हें।

समारोह में न्यू दिल्ली में सयुंत आयुक्त आयकर विभाग अरुण कुमार गुर्जर ने कहा कि गुर्जर समाज में प्रतिभाओ की कमी नही हैं आवश्यकता हें केवल उन्हें आर्थिक संबल प्रदान करके आगे बढानें की जिससे वे जीवन में उन्नति करके समाज व देश का नाम रोशन कर सकते हें। प्रधान चन्द्रकला गुर्जर ने गुर्जर समाज से अपनी सामाजिक कुरीतियों को छोडऩे का आह्वान किया।


मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष राजेंद्र गुर्जर ने कहा कि देवधाम जोधपुरिया में पेनोरेमा स्थापित करके राज्य स्तरीय पर्यटन स्थल घोषित किया जायेगा। कांग्रेस नेता आर डी गुर्जर ने कहा कि संस्थान द्वारा प्रतिवर्ष क्षेत्र की प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाता है। प्रतिभाओं के सम्मान करने का उद्देश्य क्षेत्र के युवाओं को जगरुक करना है जिससे युवाओं को प्रेरणा मिले और अपने अपने क्षेत्रों मे युवा आगे बढकर सफलता प्राप्त कर सकें।


प्रतिभा सम्मान समारोह में राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य ब्रह्म सिंह गुर्जर, प्रधान भामाशाह महेश चपराना ,मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री सुरेश डोई,कोषाध्यक्ष हरिनारायण गुर्जर, पूर्व अध्यक्ष केसर लाल गुर्जर, प्रतिभा सम्मान समारोह के अध्यक्ष डॉ के एल गुर्जर, एडवोकेट दयाराम गुर्जर, पूर्व महामंत्री रामकिशन गुर्जर बहादुरपुरा,उपखंड अधिकारी कैलाश गुर्जर, श्याम कोचिंग देवानंद हरसाना,संस्कृत विभाग के सहायक निदेशक बहादुर सिंह,सयोंजक गिर्रिराज गुर्जर, पीटीआई देवनारायण गुर्जर उपस्थित थे।

देवनारायण के किए दर्शन-


देवधाम जोधपुरिया में आयोजित 3 दिवसीय लक्खी मेले में शुक्रवार की अद्र्ध रात्रि को मंदिर के भोपा ने बगड़ावत महागाथा के दोहो पर नृत्य करते हुए अपनी तर्जनी अंगुली पर काशी के ताल को तेज गति से घुमाया जिससे थाली के बीच में कमल का फूल प्रदर्शित हुआ और भगवान देवनारायण के दर्शन हुए। थाली पर दर्शन होते ही मेले में लाखों श्रद्धालुओं ने भगवान देवनारायण के गगनभेदी जयकारे लगाकर क्षेत्र को गुंजा दिया।


गुर्जर समाज के युवाओं ने यात्रियों की सेवाएं 

पैदल यात्रियों की सेवा के लिए खाना, चिकित्सा, पेयजल, चाय व नास्ता की व्यवस्था की गई । गुर्जर समाज के युवाओ ने यात्रियों की सेवा निष्काम भाव से कर रहे थे । युवाओंं ने मनुहार के साथ यात्रियों का अथितियों सा अभिनन्दन व स्वागत सत्कार किया । देवनारायण भगवान के जयकारों लगाकर पैदल यात्रियों का हौसला बढ़ाते नजर आये ।


दर्शनों को लगी श्रद्धालुओं की भीड़-


श्रद्धालुओं में भगवान श्री देवनारायण के दर्शन करने के लिए भीड़ लगी रही। मेले में भारी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद रहा। मेले में कई दर्जन दुकानदारों ने बाहर से आकर दुकानें लगाई जिसमें चाट पकौड़ीए पतासी सहित कई ठेलों पर भीड़ देखी गई।

क्षेत्र के पत्रकार व अधिकारियों का भी किया सम्मान,

लक्की मेला देवधाम जोधपुरिया मे क्षेत्र के अधिकारी कर्मचारीयो का स्वागत सम्मान किया। पत्रकार संघ अध्यक्ष निवाई (ifwj) विनोद सांखला को सामाजिक सरोकार व उत्कृष्ट पत्रकारिता एवं लेखन के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया ।

क्षेत्र के पत्रकार व अधिकारियों का भी किया सम्मान,

लक्की मेला देवधाम जोधपुरिया मे क्षेत्र के अधिकारी कर्मचारीयो का स्वागत सम्मान किया। पत्रकार संघ अध्यक्ष निवाई (ifwj) विनोद सांखला को सामाजिक सरोकार व उत्कृष्ट पत्रकारिता एवं लेखन के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया ।

Prev Post

महिलाओं ने की अश्लील टिप्पणी के मुख्य आरेापी को पकडने की मांग

Next Post

विधान सभा चुनाव; मीडिया को पेड न्यूज के लिए अभी से किया सतर्क

Related Post