कौन हैं पराग अग्रवाल जो बनें है ट्विटर के सीईओ

Reporters Dainik Reporters
2 Min Read

Microblogging website twitter के सह संस्थापक जैक डॉर्सी ने सोमवार को कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद कंपनी के बोर्ड ने मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (CTO) पराग अग्रवाल (Parag Agarwal)को कंपनी का नया सीईओ नियुक्त करने का एलान किया है। अग्रवाल इस समय ट्विटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (CTO) हैं। डॉर्सी 2022 में अपना कार्यकाल पूरा होने तक निदेशक मंडल में बने रहेंगे।

अग्रवाल ने ट्विटर लिखा कि वह अपनी नियुक्ति को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं एवं खुश हैं और उन्होंने डॉर्सी के ‘‘निरंतर मार्गदर्शन एवं दोस्ती” के लिए उनका आभार व्यक्त किया। आईआईटी-बंबई और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ हैं।

जब वह कंपनी में शामिल हुए थे तब उसके कर्मचारियों की संख्या 1,000 से भी कम थी। डॉर्सी ने अपने ट्विटर पेज पर डाले एक पत्र में लिखा कि वह कंपनी छोड़ने को लेकर ‘काफी दुखी लेकिन काफी खुश भी हैं’ और यह उनका अपना फैसला है। इससे पहले डॉर्सी के पद छोड़ने की खबर के बाद ट्विटर के शेयरों में उछाल आ गया।

दिग्गज टेक कंपनियों के साथ कर चुके हैं काम
ट्विटर के साथ जुड़ने से पहले पराग अग्रवाल याहू, माइक्रोसॉफ्ट और एटीएंडटी जैसी दिग्गज अमेरिकी कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं। पराग अग्रवाल की नियुक्ति के अलावा ट्विटर ने 2016 से कंपनी के बोर्ड सदस्य ब्रेट टेलर को तत्काल प्रभाव से बोर्ड का स्वतंत्र अध्यक्ष बनाने की घोषणा भी की है।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.