पंडेर में सरकारी बेशकीमती जमीन पर भू माफियाओं का कब्जा, बंदरबांट का लगा आरोप

जहाजपुर (आज़ाद नेब) उपखंड मुख्यालय से महज दस किलो मीटर दूर नेशनल हाईवे 148D पर स्थित ग्राम पंचायत पंडेर में उपतहसील कार्यालय से 500 मीटर के फासले पर सरकार की बेशकीमती करोड़ों रुपए की जमीन पर भू माफियाओं ने कब्जा कर रखा है। उस जमीन की बंदरबांट करने का आरोप स्थानीय नेताओं व कर्मचारियों पर …

पंडेर में सरकारी बेशकीमती जमीन पर भू माफियाओं का कब्जा, बंदरबांट का लगा आरोप Read More »

August 31, 2021 6:05 pm

जहाजपुर (आज़ाद नेब) उपखंड मुख्यालय से महज दस किलो मीटर दूर नेशनल हाईवे 148D पर स्थित ग्राम पंचायत पंडेर में उपतहसील कार्यालय से 500 मीटर के फासले पर सरकार की बेशकीमती करोड़ों रुपए की जमीन पर भू माफियाओं ने कब्जा कर रखा है।

उस जमीन की बंदरबांट करने का आरोप स्थानीय नेताओं व कर्मचारियों पर लगा जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को की है।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम पंडेर में नेशनल हाईवे 148D पर खसरा नंबर 5941 5 बिघा 16 बिस्वा की नाड़ी बिला गैर काश्त चारागाह जलमग्न स्थित है।

जो हाइवे बनने से पूर्व 6 बिघा 16 बिस्वा थी। जिसमें से एक बीघा जमीन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने अवाप्त कर ली थी। यह करोड़ों रुपए की जमीन तहसील कार्यालय के समीप होने व मैन रोड़ पर होने की वजह भू माफियाओं की नज़र इस पर गई। स्थानीय नेताओं व कर्मचारियों को मिलाकर भू माफियाओं ने इस बेशकीमती जमीन को हथियाने में फिलहाल कामयाब रहे।

ग्रामीणों का कहना है कि कई मर्तबा अधिकारियों को शिकायतें की जा चुकी है परंतु कार्रवाई करने कोई नहीं आता। जिला कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते को भी हाल ही में इस मामले को लेकर शिकायत की है। सरकार की बेशकीमती करोड़ों रुपए की जमीन को भू माफियाओं से छुटकारा दिला पाते हैं या नहीं।

इनका क्या कहना है

मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है, मामले को दिखवाता हूं।

इंद्रजीत सिंह
नायब तहसीलदार पंडेर

मुझे तीन पटवार मंडल का कार्यभार सौंप रखा है, इतनी जानकारी मुझे नहीं है ओर अगर नाडी पर अतिक्रमण होगा तो नपवा देंगे।

सुरेश मीणा
पटवारी पंडेर

Prev Post

Download and Install Windows 11

Next Post

एएनएम एवं एलएचवी कर्मचारियों ने अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन ज्ञापन सौपा

Related Post