पैंथर ने नील गाय सहित तीन मवेशियों का किया शिकार

Dr. CHETAN THATHERA
1 Min Read
प्रतीकात्मक चित्र

Newai News। निवाई रैंज के बडागांव गांव वन नाका क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से पैंथर (panther) ने अब तक कई मवेश्यिों का शिकार बना लेने से आसपास के गांवो में दहशत का माहौल बना हैं। लेकिन क्षेत्रीय वनाधिकारी नदारद होने से ग्रामीणांे में रोष पनप रहा हैं।


प्राप्त जानकारी के अनुसार बडागांव के आसपास के लोगों ने बीते एक पखवाडे से वन विभाग को इस बाबत सूचित कर रहा हैं कि उक्त वन क्षेत्र में पेैंथर का मूवमेंट हैं तथा आए दिन पशुपालकों के मवेशियों को ग्रास बना रहा हैं। क्षेत्र के लोग अपने खेतो पर भी आने जाने से कतराने लगे हैं।


ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार को भी हिसंक वन्य जीव ने वन क्षेत्र में तीन नील गाय एवं एक सादा गाय का शिकार कर दिया हैं । जिससे क्षेत्र में भय का माहौल पैदा हो रहा हैं। वही ग्रामीण क्षेत्रीय वन अधिकारी को इस बाबत दूरभाष पर पेंथर को पकडने की गुहार कर रहे हैं ऐसे में अधिकारी मौके से नदारद हैं।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम