अब जगेगी आंखों की किरण

Manish Bagdi
1 Min Read

नैत्र चिकित्सा शिविर में हुए आंखों के ऑपरेशन

 

 

Deoli News/Dainik Reporter : जनसेवा समिति देवली (Public Service Committee Deoli) व जिला अंधता निवारण समिति Blindness (prevention committee) की ओर से मंगलवार को मोतियाबिन्द (Cataract) के रोगियों का ऑपरेशन (operation)किया गया।

समिति के कन्हैयालाल लूनीवाल ने बताया कि शिविर नेत्र रोग विशेषज्ञ आर. एस. शर्मा ने 18 रोगियों के मोतियाबिन्द के सफल ऑपरेशन किए। ऑपरेशन के बाद रोगियों को सावधानी के बारें में बताया गया। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह रोगियों की पट्टी खोली जाकर जांच जाएगी। जबकि एक पखवाड़े बाद फोलोअप शिविर लगाकर रोगियों के स्वास्थ्य की पुन: जांच की जाएगी। इस दौरान समिति के नवल मंगल, ओमप्रकाश दाधीच, घीसालाल टेलर, सुरेंद्र ङ्क्षसह शक्तावत समेत कई सदस्य उपस्थित थे।

Share This Article
Follow:
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।