गुजरात में हमले को लेकर नीतीश—योगी नाराज

  नई दिल्ली।  गुजरात के साबरकांठा जिले में पिछले सप्ताह 14 माह की बच्ची के साथ रेप के बाद उत्तर भारतीयों (बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश) के लोगों को वहां लगातार निशाना बनाया जा रहा है। इससे लोगों ने वहां से पलायन करना भी शुरू कर दिया है। हालांकि प्रशासन की तरफ से इन हमलों को …

गुजरात में हमले को लेकर नीतीश—योगी नाराज Read More »

October 9, 2018 7:05 am

 

नई दिल्ली।  गुजरात के साबरकांठा जिले में पिछले सप्ताह 14 माह की बच्ची के साथ रेप के बाद उत्तर भारतीयों (बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश) के लोगों को वहां लगातार निशाना बनाया जा रहा है। इससे लोगों ने वहां से पलायन करना भी शुरू कर दिया है।
हालांकि प्रशासन की तरफ से इन हमलों को रोकने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। अभी तक कुल 342 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 42 मामले दर्ज किए गए हैं। इस मामले में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी से फोन पर बात की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पिछले तीन दिनों में वहां ऐसी कोई घटना नहीं घटी है।
वहीं दूसरी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने भी गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की थी। हम उनके संपर्क में हैं। वे स्थिति पर निगरानी बनाए हुए हैं। जिन्होंने अपराध किया है उन्हें दंडित किया जाना चाहिए, लेकिन दूसरों के लिए कोई पूर्वाग्रह नहीं होना चाहिए।
सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने के लिए हमने आईटी अधिनियम के तहत 3 मामले दर्ज किए हैं।’ उन्होंने कहा, ‘अन्य राज्यों से रोजगार के लिए गुजरात आने वाले लोगों को सुरक्षा प्रदान करना हमारी जिम्मेदारी है। हम केंद्र सरकार के संपर्क में हैं। हमने हर घटना के बारे में केंद्र सरकार को रिपोर्ट जमा कर दी है।
गौरतलब है कि 28 सितंबर को एक 14 माह की बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के लिए बिहार के एक निवासी को गिरफ्तार किए जाने के बाद गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया गया और सोशल मीडिया पर घृणा संदेश फैलाए गए।

 

Prev Post

9 से 19 अक्टूबर तक इस काम के लिए बंद रहेगा आमेर महल

Next Post

चुनावों में सी विजिल से रखी जाएगी नजर

Related Post