Nelly Korda Biography in hindi : Height, Age, Bio, Boyfriend & Career ,Net Worth

Sameer Ur Rehman
5 Min Read

नेल्ली कोर्डा (Nelly Korda)  अमेरिका की एक प्रसिद्ध पेशेवर गोल्फर (golfer) हैं। उसने चार एलपीजीए टूर जीते हैं। अभी हाल ही में 28 फरवरी, 2021 को उन्होंने बोका रियो में गेनब्रिज एलपीजीए जीता। टूर्नामेंट से, नेली ने $300,000 की पुरस्कार राशि जीती। .2021 तक, नेली कोर्डा की कुल संपत्ति लगभग $2.5 मिलियन होने का अनुमान है।

पूरा नाम  नेल्ली कोर्डा Nelly Korda

जन्म तिथि/आयु 28 जुलाई, 1998/23 वर्ष

जन्म स्थान ब्रैडेंटन, फ़्लोरिडा, यू.एस.

पेशा पेशेवर गोल्फर

बॉयफ्रेंड एंड्रियास अथानासियौ

नेट वर्थ $2.5 मिलियन

नेल्ली कोर्डा (Nelly Korda)  का प्रारंभिक जीवन और परिवार

 

नेल्ली कोर्डा (Nelly Korda )का जन्म 28 जुलाई 1998 को ब्रैडेंटन, फ्लोरिडा, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था। उनके पिता, पेट्र कोर्डा और माता, रेजिना राजचर्तोवा दोनों पेशेवर टेनिस खिलाड़ी थे। वास्तव में उनके पिता पेट्र ने 1998 में ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था।

नेल्ली कोर्डा (Nelly Korda ) के  दो भाई-बहन हैं, एक छोटा भाई सेबस्टियन और एक बड़ी बहन जेसिका कोर्डा। उसके भाई ने उसके माता-पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए वर्तमान में एक टेनिस खिलाड़ी के रूप में अपना नाम लोकप्रिय बना लिया है। जबकि उनकी बहन उनके फील्ड से हैं जो पेशेवर रूप से गोल्फ खेल रही हैं।

नेल्ली कोर्डा (Nelly Korda )बचपन से ही खेल में अपना करियर बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित थी और पूरी तरह तैयार थी। नेली के माता-पिता ने हमेशा उसे अपने सपने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए समर्थन और प्रेरित किया है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने 2013 यू.एस. महिला ओपन में गोल्फ खेला। उसने कुछ कदम आगे बढ़ाया और एक शौकिया खिलाड़ी के रूप में गोल्फ खेलना शुरू कर दिया।

नेल्ली कोर्डा Nelly Korda नेट वर्थ और प्रोफेशनल करियर

नेल्ली कोर्डा (Nelly Korda ) ने 2015 में शौकिया तौर पर कुछ चैंपियनशिप जीती थीं। वह 2015 AJGA रोलेक्स जूनियर ऑल-अमेरिकन, 2015 हार्टर हॉल इनविटेशनल और 2015 पिंग इनविटेशनल की विजेता थीं।

2016 में, नेली ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत सिमेट्रा टूर पर खेलकर की। उसने सिओक्स फॉल्स ग्रेटलाइफ चैलेंज में अपनी पहली पेशेवर जीत हासिल की, जहां उसने विचनी मीचाई को 3 स्ट्रोक से हराया।

कुछ शुरुआती पेशेवर गेम जीतने के बाद नेली ने आत्मविश्वास हासिल किया। 2018 में, वह चैंपियनशिप का खिताब हथियाने के लिए एलपीजीए टूर पर गई थी। अंततः, वह अपने लक्ष्य में सफल रही और ताइवान में आयोजित स्विंगिंग स्कर्ट्स एलपीजीए ताइवान चैम्पियनशिप के विजेता के रूप में सामने आई। यह उनका पहला एलपीजीए टूर जीतने वाला खिताब था। उसने टूर्नामेंट के विजेता के रूप में $330000 की पुरस्कार राशि अर्जित की।

एलपीजीए टूर पर नेली की दूसरी जीत 17 फरवरी, 2019 को हुई, जब उसने आईएसपीएस हांडा महिला ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता। उसने चैंपियनशिप जीतकर $195000 की पुरस्कार राशि अर्जित की। शानदार फॉर्म दिखाने के बाद नेली ने महिला विश्व गोल्फ रैंकिंग की शीर्ष 10 सूचियों में प्रवेश किया।

उनकी तीसरी एलपीजीए टूर जीत 3 नवंबर, 2019 को हुई, जब उन्होंने ताइवान स्विंगिंग स्कर्ट्स एलपीजीए का अपना खिताब बरकरार रखा। नेली को खिताब जीतने से पुरस्कार राशि के रूप में $330000 मिले। उसकी सबसे हालिया जीत 28 फरवरी, 2021 को हुई, जब वह बोका रियो में गेनब्रिज एलपीजीए की विजेता के रूप में सामने आई।

नेल्ली कोर्डा (Nelly Korda ) वर्तमान में 5 फीट 10 इंच या 178 सेमी लंबा है और इसका वजन लगभग 60 किलोग्राम या 132 पाउंड है। उसके शरीर का माप 33-24-35 इंच है। इसी तरह, उसके भूरे बाल और एक जोड़ी गहरी भूरी आँखें हैं। उसके जूते का आकार और पोशाक का आकार क्रमशः 7 (यूएस) और 6 (यूएस) है।

कौन हैं नेल्ली कोर्डा Nelly Korda  बॉयफ्रेंड?

नेल्ली कोर्डा (Nelly Korda ) वर्तमान में कनाडा के पेशेवर हॉकी खिलाड़ी एंड्रियास अथानासिओ को डेट कर रही हैं। वह 2019 से एंड्रियास के साथ रिलेशनशिप में हैं।

एंड्रियास से पहले, वह ऑस्ट्रियाई टेनिस खिलाड़ी, जॉर्डन थॉम्पसन के साथ थोड़े समय के लिए रिश्ते में थी। नेली ने उन्हें 2018 के मध्य से 2019 की शुरुआत तक कुछ महीनों के लिए डेट किया।

नेल्ली कोर्डा Nelly Korda नेट वर्थ

2021 तक, नेल्ली कोर्डा (Nelly Korda ) की व्यक्तिगत संपत्ति लगभग $2.5 मिलियन होने का अनुमान है। उसने अपने पेशेवर गोल्फ करियर से एक बड़ी राशि एकत्र की है। LPGA के अनुसार, कोर्डा ने अपने करियर में अब तक $5,595,203 कमाए हैं। नेली निश्चित रूप से भविष्य में बहुत बड़ी संपत्ति अर्जित करेगी, क्योंकि वह अभी अपने करियर के चरम पर है..

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/