Trinamool ने की Congress नेताओं के twitter account block करने की निंदा

Reporters Dainik Reporters
2 Min Read

कोलकाता। लगातार विवादित पोस्ट और असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करने को लेकर कांग्रेस के बड़े नेताओं का ट्विटर हैंडल अकाउंट ब्लॉक (Twitter handle account block) करने की तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने निन्दा की है। तृणमूलTrinamool Congress का आरोप है कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा के दबाव में ऐसा किया जा रहा है।

गुरुवार को कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उसके कई बड़े नेताओं के अकाउंट को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर (microblogging platform twitter) ने ब्लॉक कर दिया है। इसको लेकर तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ’ब्रायन ने ट्वीट किया कि ट्विटर और ट्विटर इंडिया, क्या चल रहा है? हम कांग्रेस और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट को ब्लॉक करने की कड़ी निंदा करते हैं।

तृणमूल की पश्चिम बंगाल इकाई के सचिव कुणाल घोष ने कहा कि यह खतरनाक प्रवृत्ति है। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि अब से भाजपा सोशलमीडिया मंचों को भी नियंत्रित करेगी। वे यह भी तय करेंगे कि कौन ट्वीट कर सकता है और कौन नहीं। यह देखना होगा कि क्या कांग्रेस के ट्विटर हैंडल को ब्लॉक करने का संबंध भाजपा की राजनीति और उसकी नीतियों के उसके विरोध से है।

कांग्रेस की बंगाल इकाई के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट और उसके शीर्ष नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के करीब 5,000 अकाउंट ट्वीटर ने ब्लॉक कर दिए हैं।

कांग्रेस का कहना है कि उसके संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, जितेंद्र सिंह, सांसद मणिकम टैगोर, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव और कई अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट बंद किये गए हैं।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.