सपा सुप्रीमों व पूर्व सीएम मुलायम से नाराज पुत्रवधू अपर्णा ने थामा भाजपा का साथ

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

लखनऊ/ उत्तर प्रदेश मे विधानसभा चुनावो का बिगुल बजने के साथ ही राजनैतिक दलो व क्षेत्रीय दलो के मंत्रियो, विधायको और नेताओ का अपनी-अपनी पार्टियों से बगावत कर पार्टियां छोड पार्टियां बदलने का दौर जारी है और ऐसे कडाके की ठंड मे माहौल गर्म है । इसी दलबदल के खेल मे सपा के सुप्रीमो की पुत्रवधू अपने ससुर और जेठ से खफा हो आज दिल्ली मे भाजपा का हाथ थामा लिया । यह सपा के लिए बडा झटका है ।

पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को भाजपा में शामिल हो रहीं हैं। इसके लिए वह देर शाम लखनऊ से दिल्ली निकल गईं हैं। हालांकि, अभी इस बारे में न तो अपर्णा और न ही भाजपा ने किसी भी तरह की अधिकृत पुष्टि नही की है।

लेकिन भाजपा सूत्रों के मुताबिक, अपर्णा बुधवार सुबह 10 बजे दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता लेंगी। दो दिन पहले भी अपर्णा के भाजपा में शामिल होने की चर्चा थी। सियासी जानकारों ने बताया कि अपर्णा लखनऊ कैंट सीट से सपा का टिकट चाहती हैं।

यह सीट बेहद सेफ है। हालांकि, सपा सुप्रीमो और अपर्णा के जेठ अखिलेश यादव उन्हें इस सीट से टिकट देने के लिए अब तक तैयार नहीं हुए हैं। इसी कारण वह भाजपा में जा रही हैं।

कौन है अपर्णा

अपर्णा, प्रतीक यादव की पत्नी हैं। प्रतीक, मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे हैं। अपर्णा लखनऊ कैंट विधानसभा से सपा के टिकट पर 2017 में विधानसभा चुनाव हार चुकी हैं। चुनाव हारने के बाद भी अपर्णा यादव लखनऊ कैंट क्षेत्र में सक्रिय रही हैं। उनकी पहचान एक सामाजिक कार्यकर्ता की भी है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम