शादीशुदा महिला अधिकारी को अश्लील फोटो व संदेश भेजने के आरोप में डिप्टी कलेक्टर गिरफ्तार

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

अहमदाबाद/ प्रदेश की मोडासा पुलिस ने पुलिस विभाग की अपराध शाखा में नियुक्त महिला अधिकारी को अश्लील फोटो का मैसेज भेज कर परेशान करने के आरोप में मोडासा के डिप्टी कलेक्टर को गिरफ्तार कर उसका मोबाइल फोन जब तक कर लिया है ।जब्त किए गए मोबाइल फोन में आपत्तिजनक अश्लील फोटो वीडियो , संदेश( मैसेज) मिले है इसी के साथ ही डिप्टी कलेक्टर के पास 8 मोबाइल सीमे भी मिली है जिनसे वह नंबर बदल बदल कर महिला अधिकारी को अश्लील फोटो, मैसेज करके परेशान करता था। डिप्टी कलेक्टर कलेक्टर को सरकारी पद का दुरुपयोग करने का दोषी भी माना जा रहा है ।

पुलिस के अनुसार डिप्टी कलेक्टर मयंक पटेल मोडासा में नियुक्त हैं पुलिस ने उसका मोबाइल फोन जप्त किया है जिसमें आपत्तिजनक अश्लील फोटो, वीडियो और अश्लील चैट बरामद हुई है। आरोपी डिप्टी कलेक्टर पीड़ित महिला अधिकारी को पिछले डेढ़ साल से परेशान कर रहा था।

मयंक अपने एक सरकारी मोबाइल नंबर के अलावा 8 और सिम ले रखे थे जिनके जरिए वह पीड़िता व उसके पति, पुत्र वह परिवार के अन्य सदस्यों को भी गंदे व अश्लील मैसेज फोटो भेजता था। उसके मोबाइल नंबर से महिला अधिकारी फोन नहीं उठाती तो वह दूसरे नंबर से अथवा अन्य किसी के मोबाइल से भी फोन वह वीडियो कॉलिंग कर उसे परेशान करता था। पीड़िता ने जब उसका फोन उठाना बंद कर दिया तो उसने उसके पति को फोन कर धमकी भी दी।

इस तरह…

साइबर क्राइम के अनुसार इन दोनों की मुलाकात एक सरकारी कार्यक्रम में करीब पांच साल पहले हुई थी। आरोपी मयंक पटेल खेड़ा जिले के कपड़वंज कस्बे के पास के गांव का है। जब इन दोनों की मुलाकात हुई तब वह उप तहसीलदार था तथाजीपीएससी की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। महिला अधिकारी भी क्लास 2 अधिकारी थी।

ऐसे संपर्क मे आया डिप्टी कलेक्टर

2017 में मयंक डिप्टी कलेक्टर बन गया था। मयंक ने पीड़िता के परिवार के साथ संबंध बना कर जाना भी शुरू कर दिया था। लेकिन मयंक की दिलचस्पी इस महिला अधिकारी में लगातार बढ़ती गई और वह उसके पारिवारिक व सरकारी कामों में भी दखल देने लगा।

पीड़िता का आरोप है कि जब उसने आरोपी मयंक पटेल से बात करना छोड़ दिया तो वह अलग-अलग नंबरों से फोन और वीडियो कॉल करने लगा। इंटरनेट मीडिया के जरिए वे उसे आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भेजने लगा। पीड़ित महिला अधिकारी के अनुसार मयंक ने उसके ससुर पति व पुत्र को भी आपत्तिजनक फोटो और मैसेज भेजना शुरू कर दिया था। अपराध शाखा ने आरोपी डिप्टी कलेक्टर मयंक पटेल को मोडासा से ही गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार मयंक पटेल अपने सरकारी पद का गलत इस्तेमाल कर रहा था। पीड़ित महिला राज्य के एक क्लास वन अधिकारी के परिवार से आती हैं तथा शादीशुदा होने के बावजूद मयंक लगातार उसे परेशान करता और उस पर रिश्ता बनाए रखने के लिए दबाव डालता था।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम