सचिन पायलट की राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा से सात दिन में दूसरी मुलाकात,राजस्थान की राजनीती में हलचल

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

नई दिल्ली। राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के सचिन पायलट ( Sachin Pilot) ने शुक्रवार को यहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gadhi) तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) से मुलाकात कर राज्य की राजनीतिक स्थिति पर उनसे विचार-विमर्श किया।

पायलट की गांधी तथा वाड्रा से एक सप्ताह के दौरान यह दूसरी मुलाकात है। कांग्रेस नेतृत्व के साथ पायलट की इस मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इससे पहले पंजाब कांग्रेस का विवाद सुलझने के तत्काल बाद पायलट ने गांधी से मुलाकात की थी।

पार्टी नेतृत्व राजस्थान में भी अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) तथा सचिन पायलट के बीच चल रही तनातनी को खत्म करने की कोशिश में है। पायलट तथा गहलोत के बीच राजस्थान में सरकार के गठन के समय से ही विवाद है और अब नेतृत्व दोनों नेताओं के बीच विवाद खत्म कर तालमेल बनाने के लिए हर संभव पहल कर रहा है।

कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब में पूर्व मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच लम्बे समय से चल रहे विवाद का पटाक्षेप करते हुए चार दिन पहले ही वहां चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य की बागडोर सौंपी है। इसके एक दिन बाद ही पायलट ने गांधी से यहां उनके आवास पर उनसे मुलाकात की और आज वह दूसरी बार उनसे मिले हैं।

TAGGED:
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम