राहुल गांधी का आरोप- पूंजीपतियों का कर्ज माफ और अन्नदाताओं की पूंजी साफ करने में लगी है सरकार

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

नई दिल्ली। केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस का हमला लगातार जारी है। कांग्रेस ने एक बार फिर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार कुछ पूंजीपतियों का कर्ज माफ करने के साथ अन्नदाताओं की पूंजी साफ करने में लगी है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर पूंजीपतियों के प्रतिवर्ष माफ किए गए लोन का ग्राफिक्स शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “अपने सूट-बूट वाले दोस्तों का 875000 करोड़ क़र्ज़ माफ़ करने वाली मोदी सरकार अन्नदाताओं की पूंजी साफ़ करने में लगी है।”

इससे पहले भी राहुल केंद्र सरकार पर किसानों की परवाह नहीं करने का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने यहां तक कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को किसानों से ज्यादा पूंजीपतियों के लाभ की चिंता है। अगर ऐसा नहीं होता को किसानों की फसल सस्ते दाम में पूंजीपति दोस्तों को दिलाने के लिए सरकार कानून का सहारा नहीं लेती।

उल्लेखनीय है कि कृषि कानूनों के खिलाफ 53 दिनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। प्रदर्शनकारी कृषि कानूनों को रद्द करने तथा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी जामा पहनाने की मांग पर अड़े हैं। जबकि सरकार सिर्फ संशोधन करने को ही तैयार है। इसी को लेकर किसानों और सरकार के बीच पिछले नौ दौर की वार्ता बेनतीजा रही है। हालांकि आगामी 19 जनवरी को एक बार फिर सरकार और किसान नेताओं के बीच बातचीत होनी है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम