पाकिस्तानी अखबारों से अर्णब के व्हाट्सएप चैट पर सरहद पार भी गहमागहमी बढ़ी

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

नई दिल्ली । पाकिस्तान से मंगलवार को प्रकाशित अधिकांश समाचारपत्रों ने भारत के टीवी एंकर अर्णब गोस्वामी के व्हाट्सएप चैट के सामने आने के बाद पाकिस्तान में भी राजनीतिक हलचल तेज होने की खबर प्रकाशित की है। अखबारों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री खान का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी ने चुनाव जीतने के लिए पुलवामा जैसी वारदात का सहारा लिया जिसमें 40 से ज्यादा भारतीय फौजी मारे गए। इमरान खान ने कहा कि इस हरकत वजह से पूरे क्षेत्र में युद्ध जैसे हालात पैदा हो गए थे।

इस सम्बंध में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का भी बयान भी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान ने पहले ही संयुक्त राष्ट्र संघ को भारत की इस तरह की हरकत से अवगत कराया था। कुरैशी का कहना है कि भारत में सरकार और मीडिया का गठजोड़ पाकिस्तान को बदनाम करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। अर्नब गोस्वामी की चैट से यह बात सबके सामने आ गई है। पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने भी सरकार से इस मामले में संसद की बैठक बुला कर प्रस्ताव पारित करने और जांच समिति गठित करने की मांग की है।

पाकिस्तान के चुनाव आयोग के जरिए 154 विधायकों और सांसदों की सदस्यता निलंबित किए जाने की खबर भी अखबारों ने प्रकाशित की है। अखबारों का कहना है कि चुनाव आयोग ने यह फैसला सदस्यों द्वारा अपनी चल-अचल संपत्तियों का ब्योरा जमा नहीं कराए जाने के खिलाफ लिया है। अखबारों ने ब्राड शीट मामले में संसदीय समिति गठित किए जाने की खबर दी है। समिति से 72 घंटे के अंदर रिपोर्ट पेश किए जाने को कहा गया है। समिति का अध्यक्ष सूचना एवं प्रसारण मंत्र शिबली फराज को बनाया गया है। यह सभी खबरें रोजनामा औसाफ, रोजनामा जिन्नाह, रोजनामा नवाएवक्त, रोजनामा जंग, रोजनामा खबरें, रोजनामा पाकिस्तान ने अपने पहले पृष्ठ पर प्रकाशित की हैं।

रोजनामा खबरें ने नई दिल्ली से प्राप्त एक खबर में कहा है कि पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले और बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक की भारत की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने पार्लियामेंट की ज्वाइंट कमेटी से जांच कराए जाने मांग की है। कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों ने टीवी एंकर अर्णब गोस्वामी के व्हाट्सएप चैट के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। अखबार ने लिखा है कि कांग्रेस पार्टी ने सवाल किया है कि सरकार की बहुत सारी ऐसे जानकारी जो गुप्त और संवेदनशील होती है लेकिन वह इस पत्रकार तक कैसे पहुंचीं, इसकी जांच होनी चाहिए।

रोजनामा पाकिस्तान ने श्रीनगर से खबर दी है कि जम्मू कश्मीर राइफल्स के एक मेजर ने खुद की रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। अखबार ने बताया है कि भारत में सेना के जवानों के खुदकुशी किए जाने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अखबार ने लिखा है कि 2007 से अब तक 489 भारतीय सैनिकों ने आत्महत्या की है। ताजा मामला जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का है। अखबार ने यह भी खबर दी है कि भारत के अरुणाचल प्रदेश के अंदर चीन ने एक नया गांव बसा लिया है। भारतीय सीमा के 4 से 5 किलोमीटर अंदर इस गांव में चीन ने सड़क और चेकपोस्ट का भी निर्माण किया है। सैटेलाइट से ली गई तस्वीरों के हवाले से भारतीय मीडिया ने यह खबर दी है। भारतीय मीडिया के जरिए दी गई खबर में कहा गया है कि अरुणाचल प्रदेश में चीन तेजी से घुसपैठ कर रहा है मगर भारत सरकार चीन का कुछ भी बिगाड़ नहीं पा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम