मां वैष्णो देवी के दरबार में मची भगदड़ 12 श्रद्धालुओं की मौत 13 घायल

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जम्मू-कश्मीर/ देश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल माता वैष्णो देवी के दरबार में नए साल की मध्यरात्रि को श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच भगदड़ मच जाने से 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई तथा 13 से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए जिनका कटरा अस्पताल में उपचार चल रहा है मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है घटना शुक्रवार शनिवार की मध्यरात्रि को घटित हुई इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने दुख व्यक्त किया है।

जम्मू-कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ मच गई । घटना में 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। जबकि घायलों की संख्या 13 बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि घटना लगभग 2:45 बजे हुई ।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक, प्रारंभिक सूचना के मुताबिक, किसी बात पर बहस को लेकर श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे को धक्का दिया जिसके बाद भगदड़ मच गई ।

कटरा अस्पताल के बीएमओ डॉक्टर गोपाल दत्त ने मौतों की पुष्टि की है ।।फिलहाल घायलों को नारायणा अस्पताल ले जाया गया है वहीं घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। बताया जा रहा है कि नए साल के मौके पर श्रद्धालु माता के दर्शन को यहां पहुंचे थे।

इसी दौरान अचानक भगदड़ मच गई
बताया जा रहा है कि मृतकों और घायलों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है. मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचा दिया गया है ।

मृतकों में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के एक-एक श्रद्धालु शामिल हैं ।अन्य की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।

नए साल पर पहुंचते हैं श्रद्धालु
माता वैष्णो देवी के मंदिर में नए साल के मौके पर हर बार हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं ।हर साल यहां भक्तों की सुविधा का खास ख्याल भी रखा जाता है लेकिन शनिवार को नए साल के मौके पर कुछ ज्यादा लोग यहां जमा हो गए ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम