किसान आंदोलन – धरना स्थल पर किसान ने की आत्महत्या, लिखा सुसाइट नोट क्या

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

नई दिल्ली/ कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन तक किसानों का धरना लगातार जारी है पॉलिसी धरने के बीच आज भी एक किसान ने धरना स्थल पर ही आत्महत्या कर ली और सुसाइड नोट लिखा जिसमें उसकी मौत का जिम्मेदार केंद्र सरकार को बताते हुए लिखा है कि शायद मेरी मौत के बाद कुछ हल निकल जाए पूर्व कल एक किसान की ठंड से धरना स्थल पर मौत हो गई थी ।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भी यूपी गेट पर बड़ी तादाद में किसान धरना धगा बैठे है । जानकारी के मुताबिक नगर निगम की ओर से लगवाए गए मोबाइल शौचालय में एक बुजुर्ग किसान ने आत्महत्या कर ली ।।मृतक किसान का नाम कश्मीर सिंह (75) के कश्मीर यूपी के रामपुर जिले की बिलासपुर तहसील इलाके के निवासी बताए जा रहे हैं। कश्मीर सिंह का सुसाइड नोट भी मिला है इस सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा है कि जहां उनकी मौत हुई है, वहीं उनका पोता अंतिम संस्कार करे और उनकी अंत्येष्टि दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर ही हो।

किसान कश्मीर ने अपनी आत्महत्या के लिए सरकार को जिम्मेदार बताते हुए लिखा है कि आखिर हम कब तक यहां सर्दी में बैठे रहेंगे और सरकार को फेल बताते हुए किसान ने कहा है कि यह सरकार सुन नहीं रही है इसलिए अपनी जान देकर जा रहा हूं जिससे कोई हल निकल सके। एक दिन पहले भी ठंड लगने की वजह से एक किसान की मौत हो गई थी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम