दिल्ली कूच को लेकर हजारों ट्रैक्टरों की रिहर्सल

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भिवानी। कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसान अब दिल्ली कूच की तैयारी में जुटे हैं। बात करें भिवानी की तो संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर मंगलवार को दूसरी बार दिल्ली कूच के लिए ट्रैक्टर रैली निकाल कर रिहर्सल की गई।

किसानों का कहना है कि वो संसोधन नहीं, क़ानून रद्द होने तक आंदोलन जारी रखेंगे। मंगलवार की ट्रैक्टर रैली लोहारू हलके के बुढेड़ा गांव से शुरू होकर भिवानी पहुंची। हज़ारों की संख्या में आए ट्रैक्टर भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अधयक्ष रवि आजाद के नेतृत्व में रैली के रूप में भिवानी पहुंचे। ये ट्रेक्टर रैली 26 जनवरी को दिल्ली कूच की तैयारियों को लेकर निकाली गई थी।

ट्रेक्टर रैली का नेतृत्व कर रहे भाकियू के युवा प्रदेश अधयक्ष रवि आजाद ने कहा कि ये कानून किसानों की बजाय उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए लागू किए गए हैं। उन्होने सरकार द्वारा संसोधन के सवाल पर कहा कि सरकार संसोधन करने की बात कर रही है। मतलब साफ है कि क़ानून ग़लत हैं। ऐसे में किसान संसोधन नहीं, रद्द होने तक आंदोलन करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने भरोसा दिया कि दिल्ली कूच के दौरान किसी भी प्रकार कि अव्यवस्था या अशांति नहीं की जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि अशांति सा अव्यवस्था फैलाना किसानों का नहीं, बल्कि ये काम सरकार व संघ का काम है। दिल्ली कूच को लेकर भिवानी में निकाली गई ये पहली ट्रेक्टर रैली नहीं। 12 जनवरी को भी इसी प्रकार ट्रेक्टर रैली निकाल कर रिहर्सल की जा चुकी है। अब देखना होगा कि क़ानून रद्द करवाने की माँग पर अड़े अन्दाता के लिए सरकार कब तक और क्या समाधान निकालती है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम