गणपत‍ि बप्पा के भक्त ने चढ़ाया 10 क‍िलो सोने का मुकुट

Dr. CHETAN THATHERA
1 Min Read

पुणे/ भक्तों के भगवान के प्रति भी आस्था गजब देखने को मिलती है कई भक्त ऐसे हैं जो करोड़ों रुपए का दान गुप्त रूप से भगवान के चढ़ावा के रूप में कर जाते हैं और वह दान चर्चा का विषय बन जाता है ऐसा ही एक दान गणपति महोत्सव के दौरान मुंबई में गणपति बप्पा के भक्तों ने किया और गणपति बप्पा के 10 किलो सोने का मुकुट गुप्त रूप से दान किया है

महाराष्ट्र के पुणे में दगडू शेठ हलवाई गणपति को इस वर्ष गणेश उत्सव के दौरान एक भक्त ने 10 किलो सोने से बना मुकुट गुप्त भेंट क‍िया है ।
खास बात यह है क‍ि इस भक्त ने दगडू शेठ हलवाई गणपति मंडल ट्रस्ट के अनुसार पुणे शहर के ही एक उद्योगपति ने चढ़ावे के रूप में सोने का मुकुट भेंट किया है।

इस मुकुट की खासियत है क‍ि इस पर बहुत ही सुन्दर कारीगरी की हुई है और इस कारीगरी में भगवान शंकर और मां पार्वती का चित्र बनाया हुआ है।

बाजार भाव के हिसाब से इस 10 किलो सोने के मुकुट की कीमत और कारीगरी मिलाकर करीब पांच करोड़ रुपये होती है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम