कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन ( Omicron) ने भारत में दी दस्तक, 5 गुना अधिक खतरनाक

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

नई दिल्ली/ कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने भारत में दस्तक दे दी है और इसकी पुष्टि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी की है तथा साथ ही यह भी चेतावनी दी है कि यह नया वेरिएंट पहले वाले कोरोनावायरस से 5 गुना अधिक खतरनाक है ।

कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) ने भी अब भारत मे दस्तक दे दी है । कर्नाटक मे ओमिक्रोन के दो रोगी मिले है । केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने इसकी पुष्टि करते हुए मीडिया को बताया की कर्नाटक मे मिले ओमिक्रोन के दो रोगी इनमे से एक की आयु 46 साल और दूसरे की 66 साल है ।

अग्रवाल के अनुसार ओमिक्रोन वायरस के तेजी सै फैलने की संभावना है और यह नया वेरिएंट 5 गुना अधिक खतरनाक असंक्रामक हो सकता है अब तक ओमिक्रोन 29 देशों में फैल चुका है ।

मुंबई में दक्षिण अफ्रीका से 4 यात्री कोरोनावायरस उनके जांच के लिए नमूने लेकर जीनोम जांच के लिए भेजा गया है महाराष्ट्र सरकार ने अफ्रीकी देश बोत्सवाना ,नामीबिया, एस्वतीनी, लेथोसो ,जिंबाब्वे और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों को क्वारटाइन होना अनिवार्य कर दिया है ।
विदित है की भारत मे कोरोनावायरस संक्रमण की पहली और दूसरी देर की शुरुआत दी कर्नाटक से ही हुई थी ।

अपील

दैनिक रिपोर्टर डॉट कॉम आम जनता से अपील करता है कि सावधान रहें सतर्क रहें सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें भीड़भाड़ से बचें मास्क का उपयोग करें सैनिटाइजर काम में लें । आपकी जरा सी लापरवाही आपके लिए और आपके पूरे परिवार के लिए घातक हो सकती है

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम