छपरा जंक्शन पर ट्रेन में मिला लावारिस बैग ,जानें क्या हुआ

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
File photo

छपरा । पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर जयनगर से अमृतसर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में लावारिस हालत में एक बैग शुक्रवार को बरामद किया गया। बरामद बैग सफर के दौरान हाजीपुर के एक यात्री की ट्रेन में छूट जाने की बात सामने आई है। यात्री की पहचान कर ली गई है तथा इसकी सूचना यात्री को दे दी गई है। बताया जाता है कि जयनगर से हाजीपुर के लिए वह यात्री सफर कर रहा था।

भूलवश वह अपनी बैग ट्रेन में छोड़कर हाजीपुर स्टेशन पर उतर गया। ट्रेन जब छपरा जंक्शन पहुंची तो, जांच के दौरान आरपीएफ के जवानों ने ट्रेन में लावारिस हालत में बैग पाया। पूछे जाने पर आस-पास के यात्रियों ने अपना होने से इनकार किया ।जांच के क्रम में यह पता चला कि हाजीपुर के यात्री द्वारा रेलवे सुरक्षा कंट्रोल को ट्रेन में बैग छूट जाने की सूचना दी गई थी। इसकी सूचना संबंधित यात्री को दे दी गई है।

आरपीएफ के उप निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि बरामद बैग में यात्री के कपड़े तथा अन्य कीमती सामान है, जिसे यात्री खोलकर जांच की जाएगी यात्री के द्वारा दी गई सूचना के अनुसार उसमें हजारों रुपए मूल्य के कीमती सामान है। रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की सहायता के लिए शुरू किए गए मदद तथा टोल फ्री सुरक्षा कंट्रोल नंबर से काफी सहायता मिल रही है। यात्री सुरक्षा कंट्रोल के माध्यम से की गई शिकायतों का निपटारा आमतौर पर 20 से 25 मिनट के अंदर हो रहा है। एक सप्ताह के अंदर करीब 150 से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम