भारतीय टीम के ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रिस्बेन में खेले गए टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया,”हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी उल्लेखनीय ऊर्जा और जुनून दिखाई दे रहा था। भारतीय टीम ने दृढ़ इरादा, धैर्य और दृढ़ संकल्प दिखाया। टीम को बधाई! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएँ।”

प्रधानमंत्री के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी भारतीय टीम को जीत की बधाई है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते शानदार जीत हासिल कर ली है। ब्रिसबेन टेस्ट में 3 विकेट से मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया ने न केवल सीरीज 2-1 से जीती, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के 32 साल के दबदबे को भी खत्म कर दिया।

गौरतलब है कि गाबा के मैदान में 32 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम हारी है और यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि टीम इंडिया कम अनुभव वाले खिलाड़ियों के साथ मैदान में थी। नियमित कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लिव के कारण टीम में नहीं थे। आखिरी पारी में भारतीय टीम के 328 रनों की दरकार थी, जिसे 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। रिषभ पंत ने नाबाद 89 और शुभमन गिल ने 91 रन की पारी खेली।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम