अवैध संबंध होने के शक में पति ने कर पत्नी की हत्या, गिरफ्तार

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

नई दिल्ली। द्वारका जिले के छावला इलाके में हुई महिला की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में महिला के पति को ही गिरफ्तार किया है। पति ने खुलासा किया है कि अवैध संबंध होने के शक में उसने पत्नी की हत्या की है। आरोपित के साथ महिला की दूसरी शादी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। डीसीपी शंकर चौधरी ने बताया कि चार जनवरी की शाम छावला इलाके से 35 साल की महिला की लाश मिली थी। जिसकी गला रेतकर हत्या की गयी थी। महिला के पास से ऐसा कुछ भी नहीं मिला, जिससे उसकी पहचान की जा सके। एसएचओ ज्ञानेन्द्र राणा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जांच शुरू की। पुलिस ने इलाके के व्हाट्सऐप ग्रूप पर महिला के फोटो को डालकर उसकी पहचान करने की कोशिश की। साथ ही पुलिस दिल्ली के सभी थानों को सूचित करने के साथ साथ गुरुग्राम और झज्जर के थानों में महिला का फोटो भेजकर उसकी पहचान करने की कोशिश की।

हवलदार रामअवतार की टीम महिला का फोटो लेकर बाहरी दिल्ली इलाके में पहुंची। जहां काफी तलाश के बाद पता चला कि महिला बलजीत विहार से गायब है और अमन विहार थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज है। पुलिस जांच करते हुए उसके घर पहुंची। जहां महिला का 10 साल का बेटा शिवम और परिचित चंदन मिला। जिसने बताया कि महिला का नाम सरस्वती है। जांच में पता चला कि उसका पति सोहन चौरसिया गायब है। पहचान होने के बाद पुलिस ने महिला का पोस्टपार्टम कराकर उसके शव को परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने सरस्वती और उसके पति का फोन की जांच की। जांच में पता चला कि घटना के दिन दोनों फोन का लोकेशन घटनास्थल पर था। हत्या का शक पति पर होने के बाद पुलिस सोहन की तलाश शुरू की। पुलिस ने एक सूचना पर सोहन को निठारी रोड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया कि वह बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला है। 18 साल की उम्र में वह दिल्ली आया और मजदूरी करने लगा।

आटा फैक्टरी में काम करने के दौरान उसकी मुलाकात सरस्वती से हुई। उसका एक बेटा शिवम था। उसके पति ने उसे छोड़ दिया था। दोनों एक दूसरे के नजदीक आये और शादी कर ली। उसका एक बेटा करण हुआ। उसके बाद वह ड्राइवरी करने लगा। सरस्वती ने मदद के लिए बिहार के रहने वाले चंदन को अपने साथ रख लिया। पिछले दो साल से वह परिवार के साथ रहता था। उसे अपनी पत्नी का चंदन के साथ संबंध होने का शक था। तीन जनवरी को वह पत्नी को अपने साथ कार से मार्केट जाने के बहाने कार से ले गया और उसकी प्लास्टिक रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी और बाद में उसका गला रेतकर शव को खेत में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से पीडि़ता का मोबाइल फोन, रस्सी, चाकू और वारदात में इस्तेमाल कार बरामद कर ली।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम