आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में छाई बहार, पहली बार सेंसेक्स बना 51 हजारी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

नई दिल्ली । लगता है कि बजट को दिल से कबूल करने के बाद शुक्रवार को रिजर्व बैंक के ब्याज दरों में बदलाव न करने के फैसले का भी शेयर बाजार ने खुले दिले से स्वागत किया है। पिछले सत्र में रिकॉर्ड स्तर पर बंद होने के बाद आज सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार हरे निशान पर खुला।

 

शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 212.90 अंक की तेजी के साथ 50,827.19 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 59.50 अंक की बढ़त के साथ 14,955.15 के स्तर पर खुला। हालांकि, सुबह इंडेक्स ने पहली बार 51 हजार का रिकॉर्ड स्तर पार किया। इसी दौरान निफ्टी ने भी रिकॉर्ड स्तर 15 हजार अंकों को भी पार किया। फिलहाल, बाजार में उतार चढ़ाव जारी है।

 

बड़े शेयरों की बात करें, तो आज शुरुआती कारोबार के दौरान हीरो मोटोकॉर्प, इंडसइंड बैंक, ओएनजीसी, एसबीआई और एम एंड एम के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं आईसीआईसीआई बैंक, पावर ग्रिड, कोल इंडिया, अल्ट्राटेक सीमेंट और ग्रासिम के शेयर लाल निशान पर खुले।

उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने मौद्रिक नीति समिति की बैठक में रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है।

वहीं भारतीय बाजारों को वैश्विक बाजारों का भी अच्छा सपोर्ट मिला है। कोरोना वायरस की वैक्सीन के उत्पादन और वितरण पर मिल रही अच्छी खबरों और कंपनियों के बढ़िया नतीजों से बाजार के हौसलों के पंख लग गए हैं।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम