इंदौर एयरपोर्ट पर विकसित किया जाएगा लॉजिस्टिक हब : शिवराज

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को इंदौर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नवनिर्मित आधुनिक अंतरराष्ट्रीय एयर कार्गो टर्मिनल का मंत्रियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि इंदौर एयरपोर्ट को 22 एकड़ ज़मीन दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि मप्र के भविष्य का लॉजिस्टिक हब है। केंद्रीय रूप से स्थित होने के कारण हमारा प्रदेश संभावनाओं से परिपूर्ण है। इन्दौर एयरपोर्ट से 20 किलोमीटर की परिधि में लॉजिस्टिक हब विकसित किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मां अहिल्याबाई हमारे लिए प्रेरणास्रोत हैं। उनसे हमें सुशासन के सूत्र मिलते हैं। उनकी प्रेरणा से हम मध्यप्रदेश को माफियामुक्त करने के अभियान में लगे हैं। मध्यप्रदेश में कानून के विरुद्ध काम करने वालों को सख्त सजा दिलायी जाएगी। ड्रग्स माफिया हों या भू माफिया, मध्यप्रदेश में उन्हें पनाह नहीं मिलेगी। हम इन्हें मध्यप्रदेश के धरती पर दिखने नहीं देंगे, यह हमारा संकल्प है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हम वोकल फार लोकल हुए हैं। हमारा लक्ष्य है लोकल उत्पादों को देश के बाहर भी ख्याति दिलाना। इंदौर तेजी से आगे बढ़ रहा है। यहां नवनिर्मित कार्गो टर्मिनल से स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। इंदौर देश का भविष्य का लॉजिस्टिक्स हब बनेगा। हमने इसके विकास के लिए जमीन भी चिन्हित की है। इंदौर में असीम संभावनाएं हैं। अंतरराष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल से हमारे निर्माण की गतिविधियों को बल मिलेगा, हमारे किसान अपने फल-सब्जियों को एक्सपोर्ट कर पाएंगे। इससे इंदौर के विकास को भी पंख लगेंगे।
उन्होंने कहा कि इंदौर अपने सपनों का शहर है। सेवाभावी और संस्कारयुक्त शहर है। आज इंदौर को एक बड़ी सौगात मिल रही है। यह तय है कि आने वाले कुछ वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के लोकल को वोकल बनाने के सपने को पूरा करने में इंदौर सबसे आगे रहेगा। उन्होंने कहा कि हम देश ही नहीं दुनिया की जरूरतें पूरी करेंगे, लेकिन उसके लिये जरूरी था अंतरराष्ट्रीय एयर कार्गो टर्मिनल, वो अब हमारे पास है। इंदौर अभी भी एक्सपोर्ट करता है। हम दवाइयां, लेदर, मशीनरी, डायमंड, स्पेयर पाट्र्स भी एक्स्पोर्ट करते हैं।