राज्यपाल आनंदीबेन पटेल रविवार को नये चीफ जस्टिस को दिलाएंगी शपथ, शिवराज कैबिनेट का विस्तार भी संभव

Shivraj_Singh_Chouhan
File photo
भोपाल ।मप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज (रविवार को) भोपाल स्थित राजभवन में आयोजित समारोह में मप्र उच्च न्यायालय के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश को शपथ ग्रहण कराएंगी। इसके साथ ही राजभवन में शिवराज कैबिनेट का विस्तार भी हो सकता है।
जनसम्पर्क अधिकारी अजय वर्मा ने बताया कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल रविवार सुबह लखनऊ से विमान द्वारा भोपाल पहुंचेंगी। यहां राज्यपाल की मौजूदगी में राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में मप्र हाईकोर्ट के नवनियुक्त चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। बता दें कि जस्टिस मोहम्मद रफीक इसके पहले ओडिशा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहे हैं। वे अप्रैल 2020 में ओडिशा हाईकोर्ट के 31वें चीफ जस्टिस बने थे। गत दिनों उन्हें मप्र हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया। वे रविवार को भोपाल पहुंचकर प्रदेश के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ग्रहण करेंगे।
वहीं, खबर यह भी है कि रविवार को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल का विस्तार भी कर सकते हैं। दरअसल, उनके मंत्रिमंडल में अभी पांच मंत्रियों की जगह खाली है। राजभवन में मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारियां भी की गई हैं। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि कितने मंत्री शपथ लेंगे, लेकिन पूर्व मंत्री रहे तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत का पुनः मंत्री बनना तय माना जा रहा है। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के बाद राज्यपाल श्रीमती पटेल अपरान्ह में भोपाल से वाराणसी (उत्तर प्रदेश) के लिए रवाना हो जाएंगी।