कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक कल, नये राष्ट्रीय अध्यक्ष का चयन चुनाव से

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की अहम बैठक कल नई दिल्ली में होगी इस बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर विचार-विमर्श होगा की पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष का चयन किया जाए कांग्रेस के एक बड़े धड़े ने तो नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चयन चुनाव प्रक्रिया से करने की मांग सोनिया गांधी से कर चुकी है ।

कांग्रेस में सोनिया गांधी का अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर एक साल पूरा हो चुका है और पार्टी अब नए सिरे से अध्यक्ष चुनने के लिए तैयार है। इसी दिशा में सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक भी होनी है।

सूत्रो के अनुसार इस बैठक से पहले कांग्रेस के कई नेता और पूर्व मंत्रियों समेत 23 लोगों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में कई बदलाव करने की मांग की है और साथ ही अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने के लिए भी कहा है। सोनिया गांधी ने 10 अगस्त को हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में स्पष्ट कर दिया था कि वह अब एक इस जिम्मेदारी को आगे संभालने के लिए तैयार नहीं है पार्टी अपना नया अध्यक्ष चुन लें। पार्टी के कुछ नेताओं ने सोनिया गांधी से आग्रह किया था कि वही इस पद को या उनके परिवार से ही कोई इस पद को संभाले लेकिन सोनिया गांधी ने इनकार कर दिया बताते हैं ।