कोरोना वायरस दूसरे और बेहद घातक चरण में 10 गुना खतरनाक – WHO

COVID-19-Update-Coronavirus-

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कोहराम अब और तेजी से तबाही की और अग्रसर हो रहा है इसमे कोई अतिशयोक्ति नहीं की यह तबाही मचा सकता है। डब्ल्यू एच ओ (WHO ) ने एक बार फिर से चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि वायरस पहले से भी ज्यादा खतरनाक स्टेज में जा चुका है और अबकी बार हालात पहले दौर से भी ज्यादा गंभीर होंगे।

विदित है की वैज्ञानिक पहले से ही वायरस के दूसरे चरणकी बात करते आए हैं। और हाल ही में ये देखा गया कि वायरस के स्पाइक्स कई गुना तक बढ़े हैं, जिसकी वजह से वो लगभग 10 गुना खतरनाक हो चुका है। म्यूटेशन से गुजरकर खतरनाक हो चुका वायरस अब आसानी से बड़ी आबादी को प्रभावित कर सकता है, जो लॉकडाउन में ढील के कारण घरों से बाहर है। भारत मे तो सबकुछ खुल चुका है ।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अधानोम गेब्रेयेसस का कहना है की हम नए और खतरनाक चरण में पहुंच चुके हैं। जिनेवा में वर्चुअल प्रेस वार्ता लेते हुए उन्होंने ये चेतावनी दी। वैसे पहले से ही वायरस के दूसरे चरण की बात की जाती रही है।

इसकी वजह है वायरस का आने का पैटर्न। एक्सपर्ट ये कह रहे हैं कि स्पेनिश फ्लू की तरह कोरोना वायरस भी एक के बाद एक चरणों में आएगा।