महिला ने पुलिस पर कार्यवाही नहीं कर दबाव बनाने का लगाया आरोप, जागरूकता रथ यात्रा की खुली पोल

जहाजपुर(आज़ाद नेब) दो दिनों पूर्व पुलिस स्पीक-अप (आवाज दो) अभियान के तहत महिला सशक्तिकरण जागरूकता अभियान में महिलाओं में जागरूकता लाने के लिए जागरूकता रथयात्रा निकाली थी जिसकी पोल शक्करगढ़ थाना पुलिस ने खोल कर रख दी।

मामला उपखंड क्षेत्र के शक्करगढ़ थानांतर्गत अमरगढ़ पंचायत के काबरी गांव का है। जहां पर संपत्ति मीणा नाम की महिला को दबंग द्वारा लज्जा भंग करते हुये सड़क पर घसीटा। महिला पुलिस चौकी में रिपोर्ट देने गई पर कार्यवाही नहीं कर उल्टा दबाव बनाकर दबंग को बचाने का प्रयास किया। महिला ने पुलिस उपाधीक्षक महावीर शर्मा से गुहार लगाते हुए अपने साथ हुई घटना की रिपोर्ट देकर कार्यवाही की मांग की है। पुलिस उपाधीक्षक महावीर शर्मा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान जारी किया है।

महिला ने बताया की 13 दिसम्बर को वो अपने घर से बाड़े में गई वहां पर प्रकाश धाकड़ काबरी निवासी रात में घर के बाहर अलाव लगाता है जो कई दिनों से महिला के यहां से लकड़ियां ले जाता है जिसका उलाहना देकर महिला घर आगई बाद में प्रकाश नशे में धुत होकर महिला के घर आया व जातीगत अपमानित कर गाली गलौच करने लगा व पीटने लगा साथ ही महिला के ऊपर बैठकर गला दबाया इतना ही नही लज्जा भंग करते हुये सड़क पर घसीटा महिला के परिवार वालो ने बीच बचाव किया व अमरगढ़ पुलिस चौकी में सूचना दी बाद में शक्करगढ़ थाने में रिपोर्ट लेकर गई पर मामला दर्ज नही किया
महिला ने आरोप लगाया है कि पुलिस द्वारा डरा धमकाकर भगा दिया गया।

पुलिस उपाधीक्षक महावीर शर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की छानबीन कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।