baheer avedh khann
न्यूज़

अवैध खनन की रोकथाम के लिए ज्ञापन दिया

ब्लास्ट करने से बहीर के लोगों का रहना मुश्किल

 

टोंक(रवि सैनी) । शहर के मौहल्ला बहीर की पहाडिय़ों में अवैध खनन की रोकथाम करने व कानूनी कार्यवाही मांग को लेकर मौहल्ला बहीर के महिला पुरुषों ने जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, खनिज विभाग के अभियंता, डीएफओ को अलग अलग ज्ञापन दिया।

मौहल्ला बहीर के इमरान, साजिद, खलील, नफीस, शोएब, जिबरान, शाकिर, नूजहत, नाजमा बी, मोईनुद्दीन, बिलाल आदि महिला पुरुषों ने जिल कलेक्टर को ज्ञापन देकर बतायाकि मौहल्ला बहीर में स्थित पहाडिय़ों में निवास करने वाले विशेष परिवार के लोग अवैध रुप से खनन कर रहे है, जिससे बहीर की पहाडिय़ां समाप्त होती जा रही है और अवैध खनन के लिए ब्लास्ट करने से बहीर के लोगों का रहना मुश्किल होने के साथ जान-माल का खतरा बना हुआ है।

साथ ही अवैध खनन करने वाले व्यक्ति बहीर केे पहाडिय़ों से ट्रेक्टरों को जल्दबाजी में पत्थर भरकर गुजरते है और गलियों में होकर आते है, जिससे मौहल्ले बालक बाहर खेलते है और आते जाते है, जिनकी भी दुर्घटना की संभावना रहती है। अवैध खनन कर्ता कब्रिस्तान में होकर क्रबों को नुकसान पहुंचाते हुए अपने ट्रेक्टरों में पत्थर ले जाते है। जिनको समझाया या रोका जाता है तो झगड़े पर उतारु हो जाते है। जिनके विरुद्ध उचित कार्यवाही की जाएं।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *