विधानसभा के रण में उतरेंगे कांग्रेस के दिग्गज लोकसभा छोड़ विधानसभा की तैयारी

    जयपुर। राज्य में होने वाली विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी में खासा उत्साह है। अब तो सामने आए सर्वे और शुरूआती रुझान के आधार पर कांग्रेस का सत्ता में आना तय माना जा रहा है। इसको देखते हुए अब कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता केंद्र का रास्ता छोड़ प्रदेश की राजनीति में …

विधानसभा के रण में उतरेंगे कांग्रेस के दिग्गज लोकसभा छोड़ विधानसभा की तैयारी Read More »

August 22, 2018 2:20 pm

 

 

जयपुर। राज्य में होने वाली विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी में खासा उत्साह है। अब तो सामने आए सर्वे और शुरूआती रुझान के आधार पर कांग्रेस का सत्ता में आना तय माना जा रहा है। इसको देखते हुए अब कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता केंद्र का रास्ता छोड़ प्रदेश की राजनीति में सक्रिय होने लगे हैं इसके पीछे सभी की विधानसभा चुनाव की दावेदारी मानी जा रही है।

अब तक कांग्रेस में सांसद के रूप में अपनी सेवाएं देने वाली यह दिग्गज विधायक बनकर राजस्थान की राजनीति में सक्रिय हो रहे हैं।  इनमें सबसे पहला नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी का रिया जा रहा है जोशी विधानसभा चुनाव सड़क एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की दावेदारी जिताने की तैयारी में वही उनके विशेष सहयोगी रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री लालचंद कटारिया   और झोटवाड़ा से अपनी दावेदारी कर रहे हैं। इसके अलावा महादेव सिंह खंडेला भी खंडवा से तैयारी करने में जुटे हुए हैं गोपाल सिंह ईडवा जैतारण मैं अपनी जड़ें जमा रहे हैं वही कोटा सांसद रही इज्यराज सिंह लाडपुरा सीट से भाग्य आजमाने की तैयारी में है।

अशोक गहलोत केंद्र की राजनीति करते हुए भी राजस्थान के प्रति अपना मुंह नहीं छोड़ रहे वहीं उनके गुटके अनेक नेता भी अब आगे आने की फिराक में लगे हुए हैं उनके विश्वस्त माने जाने वाले धर्मेंद्र राठौर जहां विद्याधर नगर क्षेत्र से अपनी दावेदारी जता रहे हैं वही कांग्रेस नेता अपने अपने क्षेत्रों में सक्रिय हो गए हैं।

लोकसभा छोड़ विधानसभा की तैयारी में जुटे इन नेताओं का मानना है कि तमाम प्रयासों के बाद भी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को ज्यादा बढ़त नहीं मिल पाएगी जबकि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनना लगभग तय माना जा रहा है ऐसे में इन नेताओं की जीत के बाद सरकार बनते ही मंत्री बनना भी जल उठते हैं मंत्री पद के मोह के चलते सभी नेता विधानसभा चुनाव में अपना दावा पेश कर रहे हैं

Prev Post

मोटरसाइकिल चोर गिरोह के तीन मुख्य आरोपियों गिरफ्तार

Next Post

Bjp ने बनाया एक्शन प्लान, संभाग मुख्यालयों पर होगी सभाएं

Related Post