कोरोना संक्रमित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हालत में सुधार, प्रशंसकों का किया अभिवादन

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read


लॉस एंजेल्स,/ललित बंसल । कोरोना संक्रमित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प रविवार को अस्पताल कक्ष से बाहर मोटर क़ाफि़ले के बीच बाज़ार में निकले और सडक़ के दोनों ओर मौजूद अपने प्रशंसकों का अभिवादन किया। ट्रम्प ने मुंह पर मास्क लगा रखा था और एसयूवी कार में पिछली सीट पर बैठे थे। उन्होंने प्रशंसकों का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। कहा जा रहा है कि ट्रम्प को सोमवार को वाल्टर रीड नेशनल सैनिक अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी, लेकिन देर रात तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

ट्रम्प ने रविवार की शाम एक वीडियो ट्वीट में अमेरिकी जनता से कहा था कि वह थोड़े समय बाद अस्पताल से बाहर मोटर क़ाफि़ले में निकलेंगे और लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे। इस मोटर क़ाफि़ले के साथ व्हाइट हाउस मीडिया टीम के लोग भी अपने-अपने वाहनों में सवार थे। लेकिन कुछेक पत्रकार इस कार्यक्रम से नाराज बताए गए हैं। क्योंकि उन्हें मोटर क़ाफि़ले में साथ चलने का अवसर नहीं मिला। वहीं ट्रम्प ने वीडियो ट्वीट में कहा है कि अस्पताल में रहकर इस बात का पूरा पता चल गया है कि यह संक्रमण कितना घातक है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण से अमेरिका में अब तक दो लाख पांच हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है। बाद में व्हाइट हाउस डिप्टी प्रेस सचिव ने बताया कि ट्रम्प के मोटर क़ाफि़ले में जो भी साथ गए थे, शारीरिक दूरी का पालन किया और सभी ने मास्क लगा रखे थे। राष्ट्रपति की मदद करने वाला स्टाफ़ पीपीई किट में था। लेकिन मीडिया को शिकायत है कि कोरोना मरीज़ को न्यूनतम दस रोज़ एकांतवास में रहना ज़रूरी होता है, जिसका पालन नहीं किया गया।

ट्रम्प के स्वास्थ्य में सुधार जारी :


वाल्टर रीड अस्पताल और व्हाइट हाउस चिकित्सक ने मीडिया को बताया कि ट्रम्प के स्वास्थ्य में बराबर सुधार आ रहा है। उन्हें बुखार नहीं है, नजले में आराम है और वह 24 घंटे डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

ठंड के साथ बढ़ रहा कोरोना मामले :


दूसरी तरफ कनाडा के साथ लगते अमेरिका के मध्य पश्चिम के नौ राज्यों में बढ़ती ठंड के साथ कोविड-19 का भी प्रकोप बढ़ रहा है। शनिवार को केंटकि, मिनिसोटा, मोंटाना और विसकोनसिन में एकाएक कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। अमेरिका में 49 हज़ार नए मामले दर्ज हुए हैं। यह पिछले सात सप्ताह में उच्चतम है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम