कलक्टर प्रशासन गांवों के संग शिविर का किया औचक निरीक्षण

Azad Mohammed nab
2 Min Read

जहाजपुर (आज़ाद नेब) जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने आज पंचायत समिति जहाजपुर की ग्राम पंचायत बेई में आयोजित हो रहे प्रशासन गांवों के संग शिविर का औचक निरीक्षण किया। शिविर में पट्टों का वितरण किया साथ ही उन्होंने अधिकारियों को आमजन की ज्यादा से ज्यादा समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने शिविर में आमजन से बातचीत करते हुए ग्रामीणों से आधारभूत सुविधाओं जैसे बिजली, पानी आदि की सुविधाओं का फीडबेक लिया व सरकार द्वारा जारी विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी देकर उनकी महत्वता बताई।

डीएमएफटी फंड से सड़क निर्माण की स्वीकृति

जिला कलक्टर ने शिविर में ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों की मांग पर डीएमएफटी फंड सड़क निर्माण की स्वीकृति की दी जिस पर आमजन द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

वैक्सीनेशन, सेंपलिंग व मौसमी बीमारियों की रोकथाम हेतु मेडिकल विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश

नकाते ने शिविर में मेडिकल विभाग के मौजूद अधिकारियों को शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने, ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग बढ़ाने एवं मौसमी बीमारियों की रोकथाम हेतु घर-घर सर्वे कर जांच करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने लेकर अभियान को सफल बनाने हेतु एवं मॉनिटरिंग करने निरीक्षण करने के दिशा निर्देश देते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी विभिन्न योजनाओं का आमजनों को ज्यादा से ज्यादा लाभ दें।

विधायक गोपीचंद मीणा ने शिविर में आए जिला कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते को विधानसभा क्षेत्र में चल रही यूरिया खाद की किल्लत, किसानों को समय पर बिजली के ट्रांसफर नहीं मिलने, प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र व्यक्तियों को लाभ दिलाने, चंबल जल परियोजना में अधुरे कार्य होने से क्षेत्र वासियों को लाभ नहीं मिल रहा, रोड़वेज बसों का संचालन पूर्व की तरह करने, मनरेगा योजना में केटल सेड का लाभ नहीं दिया जा रहा है इनके बारे में अवगत कराया।

इस अवसर पर विधायक गोपीचंद मीणा, उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह, प्रधान सीता देवी गुर्जर, तहसीलदार इंद्रजीत सिंह, कार्यवाहक विकास अधिकारी संजय मोदी, जनप्रतिनिधिगण एवं विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी गण मौजूद रहे।

Share This Article
Follow:
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365