न्यूज़

खबर का असर:एसडीएम सिंह ने ओवरलोड बजरी पर की कार्रवाई, दो ट्रेलर किए ज़ब्त

जहाजपुर (आज़ाद नेब) मीडिया में आए दिन चल रही खबरों पर उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने ग़ौर करते हुए देर रात शक्करगढ़ थाना क्षेत्र के आमल्दा ग्राम में ओवरलोड बजरी परिवहन कर रहे दो ट्रेलर पर कार्रवाई की। कार्यवाही करते ही लीज कर्मियों में हड़कंप मच गया।

शक्करगढ़ थानाधिकारी छोटू लाल ने बताया कि देर रात उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने अवरलोड बजरी भर कर परिवहन कर रहे दो ट्रेलरों को पकड़कर थाने में खड़ा करवाया।

जानकारी के मुताबिक पारोली थाना अधिकारी राधा अहीर ने भी बनास नदी से देर रात अवैध खनन कर रहे वाहनों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करने गए गई थी, लेकिन गाड़ी बनास नदी में गाड़ी फंस जाने की वजह से माफियाओं को ट्रैक्टर डंपर व जेसीबी लेकर भाग खड़े होने का मौका मिल गया।

गौरतलब है कि जिले के कोटडी क्षेत्र में हुई बजरी की लीज में नियमों को ताक में रखते हुए रवाना की आड़ में रोजाना ओवरलोड बजरी से भरे वाहन खुलेआम निकल रहे थे। लीज धारक राजस्थान अप्रधान खनिज अधिनियम 2017 की सरेआम धज्जियां उड़ा रहा था।

खान विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों का उल्लघंन करते हुए 3 मीटर की जगह 6 से 9 मीटर तक की खुदाई कर नदी तल को भी सपाट कर दिया गया था। राज्य सरकार को राजस्व हानि पहुंचाने के साथ ही जलस्तर व पर्यावरण के साथ खिलवाड़ भी किया जा रहा था।

ई-रवना की आड में खुलेआम चल रहे इस अवैध बजरी के खेल पर उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने कार्यवाही की जिससे लीज से निकल रही ओवरलोड बजरी पर लगाम लगेगी।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 के साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365