खम्मा खम्मा म्हारां धणी रामापीर की जयकारों से गूंजी नवाबी नगरी टोंक

टोंक (रोशन शर्मा )। सामाजिक समरसता के लोक आस्था के आराध्य बाबा श्री रामदेवजी की 34वीं पदयात्रा सोमवार को टोंक से रवाना हुई जिसकी विधिवत ध्वज पूजा अर्चना एवं बाबा श्रीरामदेवजी महाराज की पूजा एवं आरती के बाद टोंक विधायक अजीतसिंह मेहता ने गांधी पार्क स्थित बाबा श्रीरामदेवजी के मन्दिर से रवाना किया। बाबा श्रीरामदेवजी …

खम्मा खम्मा म्हारां धणी रामापीर की जयकारों से गूंजी नवाबी नगरी टोंक Read More »

August 27, 2018 7:03 am

टोंक (रोशन शर्मा )। सामाजिक समरसता के लोक आस्था के आराध्य बाबा श्री रामदेवजी की 34वीं पदयात्रा सोमवार को टोंक से रवाना हुई जिसकी विधिवत ध्वज पूजा अर्चना एवं बाबा श्रीरामदेवजी महाराज की पूजा एवं आरती के बाद टोंक विधायक अजीतसिंह मेहता ने गांधी पार्क स्थित बाबा श्रीरामदेवजी के मन्दिर से रवाना किया।

https://youtu.be/iDwfvAz4SlM


बाबा श्रीरामदेवजी महाराज की 34वीं पदयात्रा सोमवार को टोंक से रामदेवरा के लिए रवाना हुई जिसमें हजारों की तादात में महिला एवं पुरूष सहित बच्चे भी अलग- अलग मौहल्लो से गाजे बाजे एवं डीजे से बज रही बाबा श्रीरामदेवजी महाराज के लोकगीतो पर नाचते कूदते चल रहे थे जो घण्टाघर पहुॅंचे जहां जिला कांग्रसे कमेटी के पूर्व प्रवक्ता सुनिल बंसल,रामलाल सण्डीला,नईमुददीन अपोलो,इम्तियाज ,शैलेन्द्र शर्मा,राहुल सैनी आदि ने पुष्प वर्श करके पदयात्रियों का स्वागत किया।

वहीं जगह- जगह विभिन्न संगठनो सहित समाजसेवियों की तरफ से पदयात्रियों के लिए फलो सहित मिठाइयो एवं ठण्डे पानी की व्यवस्था की गई थी।


श्रीरामदेवरा पदयात्रियो का हुजूम शहर के कई मौहल्लो से घण्टाघर पहुॅंचा जहां से विधिवत रूप से टोंक विधायक अजीत सिंह मेहता ने बाबा रीरामदेवजी की पूजा अर्चना करके पदयात्रा को रवाना किया। जिस दौरान उन्ळोंने कहा कि बाबा श्रीरामदेवजीका जीवन आदर्श एवं उनके सिद्वांत आज भी प्रासंगिक हैं।

मेहता ने कहा कि बाबा श्रीरामदेवजी महाराज ने जिस सामजिक समरसतायुक्त समाज की कल्पना ही नही बल्कि इस दिशा में काम किया था वह आज की आवश्यकता बन गया । उन्होंने कहा कि उस वक्त गरीब एवं अमीर सहित जातिगत भेदभाव को खत्म किये जोन की दिशा में काम किया वह अनुकरणीय हैं।


बाबा श्रीरामदेवजी महाराज की पदयात्रा की शुरूआत के बाद हजारों पदयात्री गहलोद घाट बनास नदी एवं सोहेला होते हुए श्रीरामदेवरा के लिए रवाना हुए। जिस दौरान कानून एवं व्यवस्था की दृष्टि से उपखण्ड अधिकारी टोंक सी एल शर्मा,कोतवाली पुलिस थानाधिकारी बीएल मीणा सहित सशस्त्र पुलिस जवान एवं आरएसी सहित पुलिसकर्मी मौजूद थे।

Prev Post

देश के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच कर उसके टैलेंट और क्षमताओं को समाज की उन्नति में काम में लेना सरकार कामुख्य ध्येय होना चाहिए- गर्ग

Next Post

पुलिस के हत्थे चढ़े सूने मकान में चोरी करने वाले आरोपी

Related Post