न्यूज़

कल्याण मटका सट्टा किंग का रिजल्ट सबसे पहले और कल्याण सट्टा किंग की सम्पूर्ण जानकारी

kalyan matka satta king result : कल्याण मटका या सट्टा मटका के बारे में आपने जरुर जरुर सुना होगा ,कल्याण मटका एक बहुत ही प्रचलित जुआ खेल हैं .भारत में इनको सोमवार से शनिवार तक लाखों लोग रोजना खेलते है इनका खेल का जूनून बहुत हैं .

सट्टा के खेल में जो लोग लाखो रुपए इसमें लगते है ये सोचकर लगते है हम जीत जाएगे लेकिन ऐसा बहुत कम होता है.

पुराने समय में कल्याण सट्टा मटका और सट्टा मटका को मटके पर्ची डालकर खुलते थे .लेकिन आज के समय में इन्टरनेट की सहायता से लोग ऑनलाइन सट्टा खेलते है .

कल्याण सट्टा भारत में बहुत लोगप्रिय गेम है आज इस गेम को खेलने के लिए सिर्फ आपको एक एंड्राइड फ़ोन या एक कम्पूटर की जरूरत होती है आप आसानी से इसको घर या कही से भी खेल सकते है .

अगर आपको कल्याण सट्टा मटका के बारे में ज्यादा नहीं मालूम तो आप जानना चाहते है की कल्याण सट्टा मटका काया हैं ? इससे कैसे खेलते हैं .आइये आपको विस्तार से जानकारी देते है .

कल्याण मटके की जानकरी

कल्याण मटका एक सट्टे का खेल है जिसे रोज बहुत ही बड़ी तादाद में लोग खेलते हैं, इस खेल के माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपना थोड़ा पैसा लगा के जीतने पर उससे कहीं गुना ज्यादा लाभ कर सकता है, यह खेल इंदौर एवं मुंबई के बाजारों में बहुत ही चर्चित है एवं बच्चे से लेकर बूढ़े तक सभी यह खेल दैनिक रूप से खेलते आ रहे हैं.

आज के समय में मटके का खेल इंटरनेट की वजह से बहुत ज्यादा चर्चा पर आ रहा है एवं सभी युवा इस खेल के तरफ आकर्षित हो रहे हैं एवं यही इसी वजह से कल्याण मटका लोगों के बीच में इतना ज्यादा जनकपुरी हो रहा है.

कल्याण मटका खेल का रिजल्ट दिन में तीन बार निकलता है, यह रिजल्ट हर बार एक-दूसरे से अलग होता है जो कि दो भाग में निकलता है. पहले भाग में कल्याण मटका मॉर्निंग का 11:30 पर पहला 3 अंक निकलता है जिसे कल्याण ओपनिंग नहीं बोला जाता है,

एक 12:30 बजे इसका बाकी का 4 अंक फाइनल रिजल्ट हिसाब से निकलता है. कल्याण मटका का यह दोनों रिजल्ट मिला के आपको मॉर्निंग का रिजल्ट मिलता है, एवं हफ्ते के 7 दिन हर रोज कल्याण मटका का तीनों खेल निकलता है.

कल्याण मटका एक सट्टे का खेल है जिसे कल्याणजी भगत के द्वारा बनाया गया था जिन्हें हम सट्टा किंग भी बोलते हैं, 1961 साल में कल्याणजी भगत ने पहली बार कल्याण मटका का शुरूआत किया था, उस समय एक मटके के अंदर बहुत सारे अंक को डाला जाता था एवं लोग अंक में अपना पैसा लगाते थे,

kalyan matka result

मटके को अच्छे से हिलाने के बाद जो भी अंक निकल कर आता था वह अंक का मालिक खेल का विजेता घोषित किया जाता था, एवं इसी तरह कल्याण मटका एवं सट्टा मटका को खेला जाता था. जीतने पर विजेता को 5 से लेकर 10 गुना तक ज्यादा मुनाफा हो जाता उसके लगाए हुए पैसे के ऊपर.

यह खेल इतना ज्यादा प्रचलित हो गया के 1961 साल से लेकर अभी तक यह खेल लोगों के बीच अपना दबदबा कायम करके बैठा हुआ है, एवं कोई भी दूसरे खेल इसके जनक प्रियता कोचीन नहीं पाए. कल्याण मटका का इतना चर्चित होने का एक और कारण है .

इसे खेलने जाने का तरीका, इस खेल को कोई नया आदमी बड़ी आसानी से समझ एवं खेल सकता है इसकी वजह से यह आज भी इतना चर्चित खेल है.रोज लाखों लोग करोड़पति होने का सपना लिए इसे खेलते आ रहे हैं एवं यह खेल उनके जिंदगी का एक हिस्सा हो चुका है.

दोस्तों पहले के समय के कल्याण मटका खेलने का तरीका एवं आज का तरीका बिल्कुल एक है लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं जिनको आप को ध्यान रखना पड़ेगा इसे खेलने से पहले. पहले के समय में कल्याण मटका खेल में एक मटके के अंदर 1 से लेकर 10 तक संख्या डाला जाता था जिसमें नंबर 1 सबसे कम एवं नंबर 10 सबसे ज्यादा माना जाता था.satta matka ,satta matta matka 0,satta matta matka 07,open matka satta result,satta matkà 143 guessing forum,
satta matta matka 8 patti,

अगर मटके से आपका संख्या 3 निकलता था तो आपको उसके साथ, 3 नंबर जोड़ना होता था या फिर, 3 नंबर कमाना होता था एवं उस दोनों संख्या को अपने चुने हुए संख्या पर जोड़ना होता था. जैसे कि अगर आपका संख्या आया 5 तो उसके साथ आप को 8 एवं 2 जोड़ना होता था , इससे आपको जोड़ी मिलता था जो कि 582 उठकर आता है.

सिर्फ यही नहीं आप कल्याण चार्ट के माध्यम से भी अपना जोड़ी नंबर देख सकते है ताकि आपको पहले से पता चल जाए कि आपका नंबर खेलने वाला है या नहीं, यह जोड़ी नंबर कल्याण मटका के खेल में बहुत ज्यादा गुरपूर्व भूमि का पालन करता है, क्योंकि इसी जोड़ी नंबर से आप का जीतने का चांस बढ़ता है.

आज भी कल्याण मटका को इसी नियम से खेला जाता हुआ आ रहा है एवं लोग इसे रोज लाखों रुपए कमा भी रहे हैं एवं गवा भी रहे हैं.दोस्तों अगर आप इस खेल में आने की सोच रहे हैं तो हम आपको पहली बता दें कि यह खेल संपूर्ण रूप से गणित के ऊपर निर्भर करता है एवं इस खेल को खेलना थोड़ा जोखिम का हो सकता है,

इस खेल को बिना समझे खेलने पर आप अपना सारा पैसा एक ही बार में हार सकते हैं जो किआपको ध्यान रखना पड़ेगा. अगर आप इस खेल को खेलना चाहते हैं तो हम आपको सलाह देंगे कि पहले इस खेल को अच्छे से सीखिए एवं किसी अनुभवी खिलाड़ी से सहायता ले ले.

Kalyan Satta matka result chart |सट्टा मटका
07:00 PM
Jodi Chart NEW MAMABHANJA NIGHT 11:30 PM
Panel Chart
09:30 PM
Jodi Chart WORLI MUMBAI 11:30 PM
Panel Chart
01:40 PM
Jodi Chart WORLI DAY 02:40 PM
Panel Chart
12:45 PM
Jodi Chart MUMBAI MAIL 02:45 PM
Panel Chart
11:35 AM
Jodi Chart RAJASHREE DAY 12:35 PM
Panel Chart
09:30 PM
Jodi Chart NEW BOMBAY 12:05 AM
Panel Chart
01:30 PM
Jodi Chart SITARA MUMBAI DAY 03:00 PM
Panel Chart
09:00 PM
Jodi Chart BOMBAY RAJSHREE NIGHT 11:00 PM
Panel Chart
01:45 PM
Jodi Chart DHANLAXMI DAY 02:43 PM
Panel Chart
05:00 PM
Jodi Chart SUPER MATKA 07:00 PM
Panel Chart
11:30 AM
Jodi Chart BABY DAY 12:30 PM
Panel Chart
01:00 PM
Jodi Chart BOMBAY RAJSHREE DAY 03:00 PM
Panel Chart
10:15 AM
Jodi Chart MILAN MORNING 11:15 AM
Panel Chart
01:30 PM
Jodi Chart TARA MUMBAI DAY 03:00 PM
Panel Chart
01:00 PM
Jodi Chart KALYAN CHALLENGE 02:00 PM
Panel Chart
03:35 PM
Jodi Chart MAIN BAZAR DAY 05:35 PM
Panel Chart
08:30 PM
Jodi Chart TARA MUMBAI NIGHT 10:30 PM
Panel Chart
01:15 PM
Jodi Chart MAIN BAZAR MATKA 02:15 PM
Panel Chart
11:25 AM
Jodi Chart MADHUR MORNING 12:25 PM
Panel Chart
07:35 PM
Jodi Chart SRIDEVI NIGHT 08:35 PM
Panel Chart
07:00 PM
Jodi Chart GOLDEN NIGHT 08:30 PM
Panel Chart
09:50 PM
Jodi Chart KALYAN BAZAR 12:00 AM
Panel Chart
11:25 AM
Jodi Chart TIRUPATI MORNING 12:25 PM
Panel Chart

Kalyan Satta matka guessing  कैसे निकाले?

कल्याण मटका एवं सट्टा मटका गेसिंग एक बहुत ही मुख्य विषय है इस खेल को जीतने के लिए, हर दिन kalyan matka का 3 खेल होता है जिसे kalyan matka morning, kalyan satta matka day एवं kalyan night से जाना जाता है, हर एक खेल को दो भाग में खेला जाता है एवं हर आधे घंटे में इसका रिजल्ट निकलता है.

Kalyan matka guessing से आप पहले से ही एक ऐसा नंबर चुन के रख सकते हैं जिसका जीतने के चांस सबसे ज्यादा होंगे, यह संख्या आप अपने अनुभव के माध्यम से बड़ी आसानी से निकाल सकते हैं.

नीचे कुछ ऐसे उपाय दिए गए हैं जिसकी मदद से आप बड़ी आसानी से कल्याण मटका , सट्टा मटकागेसिंग नंबर निकाल सकते हैं एवं इसके ऊपर अपना राशि लगा सकते हैं. अगर आपके पास इतना समय नहीं है तो हम रोज ऐसे संख्या हमारे टेलीग्राम चैनल पर देते रहते हैं आप जाकर देख सकते हैं.

  • Kalyan Matka Today Jodi Panel Chart
  • KALYAN RESULT JODI PANEL
  • Kalyan Jodi Panel
  • Kalyan Morning Jodi Panel
  • Kalyan Night Jodi Panel
  • Kalyan Bazar Jodi Panel   
  • कुछ जरूरी बातें कल्याण सट्टा मटका के बारे में जो आपको खेलने से पहले जानी चाहिए
    खेलने से पहले आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना पड़ेगा जो कि हम आपको बताना चाहते हैं. Kalyan matka, सट्टा मटका बाकी सभी सट्टे के खेलों से बिल्कुल अलग है क्योंकि इस खेल में जीतने के चांस बहुत ज्यादा होते है रोज बड़े पैमाने पर लोग खेलते हैं.कल्याण मटका को खेलने से पहले आपको इसे जान लेना बहुत ही आवश्यक है, क्योंकि बिना जाने कल्याण मटका खेलने पर आप अपना सारा पैसा इसमें गवा सकते हैं एवं बहुत बड़ी परेशानी में पड़ सकते हैं.

रोज लाखों लोग कल्याण मटका बाजार में अपना पैसा लगाते हैं एवं उनमें से बहुत गिने-चुने लोग इसे जीत है. इस खेल को जीतने से पहले आपको इन्हें समझना होगा एवं इनके पिछले खेले गए रिजल्ट को ध्यान में रखकर अपना संख्या चुनना पड़ेगा ताकि आप अधिकतर बार जीत सके एवं जितना हो सके कंबर हारे.

तो हमेशा इस तरीके के सट्टे के खेल को खेलने से पहले इसके बारे में जान लीजिए एवं उसके बाद इसे खेलना शुरू कीजिए, कल्याण मटका की तरह इस तरह के खेल आपको बाजार में मिल जाएंगे जैसे कि, मिलन मटका, राजधानी मटका, प्रभात सत्ता, राजधानी नाइट एवं मधुर मटका यह सारे खेल दैनिक रूप से खेले जाते हैं आप इसमें अपना पैसा लगा सकते हैं इसे अच्छे से समझने के बाद.

कल्याण सट्टा मटका खेलने के कुछ बहुत ही ठोस कारण है इसकी वजह से रोज लाखों लोग दैनिक रूप से इसे खेलते आ रहे हैं. इस खेल में कुछ ऐसी विशेषताएं हैं जो कि कल्याण मटका को दूसरे सभी शक्ति के खेलों से अलग करता है.

अधिकतर बार जीतने का चांस- भारत में कल्याण मटका का इतना प्रचलित होने का कारण है इसमें अधिकतर बार जीतने का चार्ट. कल्याण मटका की इस खेल में आप अधिकतर बार जीत सकते हो सिर्फ कुछ नियम को पालन करने से, एवं यही बात रोज लाखों लोगों को इसकी और लुभाती है.

आसानी से उपलब्ध हो जाना – उपलब्ध की बात करें तो कल्याण मटका उसमें सबसे ज्यादा ऊपर है, भारत के किसी भी राज्य में जाकर आप देख सकते हैं वहां पर kalyan matka खेला जा रहा है, युवा से लेकर बड़े बड़े लोग तक हर रोज इसे दैनिक रूप से खेलते हैं एवं इसीलिए kalyan matka को सभी मटका खेलों का बोला गया है

कम पैसे में ज्यादा जीतना – इस खेल का इतना प्रचलित होने का मुख्य कारण में थे यह एक बहुत बड़ा कारण है, बहुत सारे लोग इस तरीके के मटका खेलों में ज्यादा पैसा नहीं लगाना चाहते लेकिन जितना बड़ा चाहते हैं,

उन्हीं लोगों के लिए यह खेल बना हुआ है. मटका के इस खेल में कोई भी बरही आसानी से कम पैसा लगाकर बहुत ज्यादा कमा सकते हैं अगर वह जीत जाए तो, इस तरीके से आपको ज्यादा लॉस नहीं लेना पड़ेगा एवं जीत जाने पर आप एक बहुत बड़ा राशि अपने पास रख सकते हैं.kalyan matka satta king , satta king matka kalyan gali result,open matka kalyan result, kalyan satta open fix number,satta king, gali disawar matka kalyan,satta king disawar matka kalyan, matka guessing kalyan open fix today, matka guessing kalyan today  result ,satta king matka live single jodi kalyan live,open matka satta result,2005 ka satta king record

आर्थिक अवस्था अच्छा बनाने- लोगों का इस तरीके की खेल के प्रति आकर्षित होने का मूल कारण है उनके आर्थिक अवस्था को अच्छा बनाना. आजकल के समय में सभी अपने लिए और ज्यादा कमाना चाहते हैं एवं सभी को एक ऐसा रास्ता चाहिए जिससे वह कम समय में ज्यादा पैसा कमा सके एवं अमीर बन सके, और यही बात सभी लोगों को मटका खेलों की ओर खींचता है.

थकान दूर करने के लिए- आजकल के समय में सभी लोग अपने कामों में इतना घुसे हुए हैं, उन्हें अपने लिए समय निकालने का समय ही नहीं मिलता एवं इसी वजह से उनका शारीरिक एवं मानसिक अवस्था दोनों ही खराब रहते हैं, इसी बीच इस तरीके के सट्टा के खेलों को कभी-कभी खेलना आपके मानसिक तनाव को दूर रख सकता है,

जिसकी वजह से आप अपने काम में और भी ज्यादा ध्यान लगा सकते हैं एवं अपने परिवार के लिए ज्यादा समय निकाल सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे इस तरीके के खेल को दैनिक रूप से खेलने से आपको इसकी लत भी बढ़ सकती हैं जो आपको बाद में परेशानी में डाल सकता है

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.