कल्याण चार्ट आज का kalyan Matka Panel Chart

हमेशा दो राउंड होते हैं जिन्हें ओपन और क्लोज कहा जाता है। प्रत्येक राउंड में तीन कार्ड निकाले जाते हैं, और पहला परिणाम पाना के रूप में जाना जाता है। ड्रा के बाद, अंतिम परिणाम गणना द्वारा दिया जाता है जहां संख्याओं को जोड़ा जाता है और कुल राशि का परिणाम होता है। दो अंकों की संख्या के मामले में, दूसरा परिणाम है। उदाहरण के लिए, 13 का परिणाम 3 है।

September 21, 2022 6:05 pm
कल्याण चार्ट आज का kalyan Matka Panel Chart

kalyan Matka Panel Chart हाल के वर्षों में भारत में सट्टा मटका (Satta Matka) जुआ उद्योग बहुत लोकप्रिय हो गया है, खासकर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के विस्तार के कारण। सट्टा किंग ( Satta king ) बड़ी बात यह है कि कई पारंपरिक खेल हैं जिन्हें आप भी चुन सकते हैं, जैसे कि कल्याण सट्टा चार्ट  यह खेल भारत और इसके आसपास के अन्य देशों में विशेष रूप से लोकप्रिय है। इसमें केनो और लॉटरी के साथ कुछ समानताएं हैं, और आपको टिकट खेलने के बाद परिणामों की प्रतीक्षा करनी होगी। उस मामले में देखें।

यूरोप और उत्तरी अमेरिका ( Europe and North America ) के कई लोगों ने इस खेल के बारे में कभी नहीं सुना, और यही मुख्य कारण है कि उन्हें यह इतना अजीब लगता है। हालाँकि, नियम उतने जटिल नहीं हैं जितना कुछ लोग सोचते हैं। फिर भी, वे दुनिया भर में लोकप्रिय अधिकांश खेलों से अद्वितीय और अलग हैं। इस खेल के बारे में अधिक जानने का मुख्य लाभ यह है कि आप उच्च लचीलेपन तक पहुँच सकते हैं क्योंकि आप इसे अन्य खेलों के साथ जोड़कर अधिक बार जीतने का मौका बढ़ा सकते हैं। इसे पहली बार खेलने से पहले जानने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

यदि आप पहली बार इस खेल का सामना कर रहे हैं, तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि आप सभी उपलब्ध विकल्पों और वाक्यांशों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं और वे क्या प्रतिनिधित्व करते हैं। सबसे आम विषय मटका है, यह एक बर्तन का प्रतिनिधित्व करता है जहां ड्राइंग से पहले संख्याएं संग्रहीत की जाती हैं। जब कार्ड की बात आती है, तो एक मानक डेक होता है, लेकिन J, Q और K के बिना।

कल्याण चार्ट आज का kalyan Matka Panel Chart

इसके अलावा, हमेशा दो राउंड होते हैं जिन्हें ओपन और क्लोज कहा जाता है। प्रत्येक राउंड में तीन कार्ड निकाले जाते हैं, और पहला परिणाम पाना के रूप में जाना जाता है। ड्रा के बाद, अंतिम परिणाम गणना द्वारा दिया जाता है जहां संख्याओं को जोड़ा जाता है और कुल राशि का परिणाम होता है। दो अंकों की संख्या के मामले में, दूसरा परिणाम है। उदाहरण के लिए, 13 का परिणाम 3 है।

कल्याण चार्ट आज का kalyan Matka Panel Chart

kalyan Matka Panel Chart: – कल्याण सट्टा मटका कल्याण मटका रिजल्ट चार्ट आज ओपन परिणाम को सबसे पहले यहाँ पर देख सकते हैं। कल्याण मटका ( kurla matka ) एक प्रकार का जुआ है या यूँ कहें कि यह एक प्रकार का सट्टा होता है जो लॉटरी नंबर सिस्टम पर आधारित होता है। इस लॉटरी नंबर सिस्टम से ही प्रतिदिन नंबर खुलता है, और जो नंबर खुल जाता है उस नंबर पे लगाए हुए पैसे को व्यक्ति जीत जाता है, अगर नंबर दूसरा खुलता है तो आप लगाए हुए सारे पैसे हार जाते हैं। कल्याण मटका को बड़े पैमाने पर मुंबई, हरियाणा, दिल्ली जैसे राज्यों में खेला जाता है। 

Kalyan Matka Satta Open होने का समय शाम 3:50 बजे है जबकि Kalyan Matka Satta Close होने का समय शाम 5:50 बजे है। Kalyan Night Open होने का समय रात 9:15 बजे है जबकि Kalyan Night Close होने का समय रात 11:30 बजे है।

Kalyan Morning Open होने का समय सुबह 11 बजे और Kalyan Morning Close होने का समय दोपहर 12:02 बजे है। कल्याण मटका को numbers के आधार पर खेला जाता है। इसमें सही नंबर या जोड़ी बताने वाले को जीता हुआ माना जाता है।

kalyan Matka Panel Chart: kalyan Satta matka Guessing से जुड़ा दुनिया का सबसे खतरनाक ट्रिक, जिसे जानकर आप न सिर्फ अपने लॉस कवर ( kalyan Satta matka Loss Cover) कर सकते हो बल्कि एक मोटा रकम हर दिन जीत सकते हो। यह ट्रिक (disawar matka guessing trick 143 1) आपको रोज फायदा देगा। इस ट्रिक (kalyan satta king matka trick) को बताने से पहले आपको बता दूं की यह ट्रिक कल्याण सट्टा मटका मार्केट ( kalyan satta Matka market ) के हर खेल में काम देगा। लेकिन अपना पैसा अपनी विवेक पर ही लगाएं। हम सट्टा और जुआ खेलने जैसी किसी भी प्रकार की गैर कानूनी काम का समर्थन नहीं करते हैं।

कल्याण kalyan Matka Panel Chart
को समझ जाएंगे तो आप रोज यहां अच्छा पैसा बना सकते हैं। यहां हम आपको बताएंगे कि आपको यह ट्रिक कैसे लगाना है और कैसे यहां प्रॉफिट कमाना है। इसलिए आप इस आर्टिकल को ध्यान से पूरा पढ़ें, बीच में छोड़कर जाएंगे तो नुकसान आप ही का होगा। क्योंकि हम यहां आपको passing रिकॉर्ड के साथ सभी ट्रिक दूंगा। आप चाहे तो इसका मिलान कर सकते हैं।

kalyan Chartयह एक प्रीमियम ट्रिक है इसके बाद आपको किसी भी प्रकार के paid गेम लेने की जरूरत नहीं है। Paid game कुछ भी नहीं होता है। आप इससे अच्छा खुद से खेल कर कमा सकते हैं। यह फ्री का ट्रिक आपके टोटल लॉस को कवर (Total loss cover) करेगा साथ ही आपकी जीत को भी सुनिश्चित करेगा। आप इस ट्रिक को अपनी चार्ट में भी चेक कर सकते हैं।

T (1-5) T (6-0) OTC

1 6 2, 7, 3, 8
2 7 3, 8, 4, 9
3 8 4, 9, 5, 0
4 9 5, 0, 1, 6
5 0 6, 1, 2, 7

Satta Matka Trick table
Monday Tuesday Wednesday Thursday Friday 

23 62 05 69 72 67

34 58 52 34 54 57

81 60 24 51 42 **

50 61 91 85 43 06

kalyan Satta Matka Trick

kalyan Satta matka trick Table में दिखाया गया है। यहां T मतलब Total Number तथा OTC के बारे में आप जानते ही होंगे। इसे समझाने के लिए मैं सप्ताह में एक-एक दिन का उदाहरण ले रहा हूं। ताकि आपको अच्छे से समझ में आ जाए कि इसे कैसे प्ले (How to play satta matka with trick) करनी है और यह कैसे बन रही है।

मंगलवार की जोड़ी को देख लेते हैं। अगले दिन यानी कि मंगलवार जोड़ी बनती है 62. यहां ओपन खुला है 6 तथा क्लोज खुला है 2. अब सोमवार की जोड़ी ट्रिक से इसे देखिए क्या 6,1,2,7 मौजूद है या नहीं। आप देखेंगे बिल्कुल मौजूद हैं। इस प्रकार आप मंगलवार को 6,1,2,7 नंबरों पर खेल सकते हैं।

बुधवार की नंबरों पर खेलते हैं। इसके लिए हमें मंगलवार की जोड़ी की सहायता लेना पड़ेगा। मंगलवार की जोड़ी 62 है तथा बुधवार की जोड़ी 05 है। अब हम इसे चेक करते हैं-

मंगलवार की जोड़ी का कुल अंक 6+2 = 8. अब ट्रिक चार्ट में आपको 8 के सामने चार अंक दिखाई देंगे। ये अंक 4,9,5,0 है। इन अंको को बुधवार के खेल में उपयोग कर सकते हैं। अब हम इसे चेक कर लेते हैं क्या बुधवार की जोड़ी में यह सब अंक है। आप देखेंगे बुधवार की जोड़ी (05) में यह अंक (4,9,5,0) बिल्कुल मौजूद हैं। इस विधि से करेंगे तो आपका 101% OTC आएगा और आप यहां कभी असफल नहीं होंगे। इस ट्रिक को आप किसी भी मार्केट में प्ले कर सकते हो। अगर आप इसे चेक करना चाहते हैं तो किसी भी रिजल्ट (Satta matka Result) का मिलान कर इसे चेक कर सकते हैं। अब तो की तरह सट्टा मटका जैसे सट्टा गेम ऑनलाइन खेला जाता है।

ट्रिक बढ़िया प्रॉफिट देती आई है। लेकिन फिर भी मैं हमेशा आपसे गुजारिश करता आया हूं कि पैसे अपने विवेक पर ही लगाएं। लालच में ना आए। कोई भी गेम खेलने से पहले अपने दिमाग का उपयोग जरूर करें। याद रहे इंसान खुद अपने बारे में सबसे ज्यादा जानता है इसलिए डिसीजन सोच समझ कर ले। लॉटरी का गेम किस्मत पर ही निर्भर करता है, लेकिन अंधाधुंध खेलने वाले गेम की अपेक्षा लॉजिकली खेलने वाले गेम अच्छा परफॉर्म करता है। kalyan matka guessing trick 143(1) को बनाने से पहले इसमें लगभग 100 रिजल्ट पर रिसर्च किया गया है।

Prev Post

रक्तदान शिविर में 68 यूनिट रक्त एकत्र किया, मूक - बधिर बच्चों को भोजन कराया

Next Post

Rajasthan शिक्षा विभाग - शैक्षिक सम्मेलन की तिथियां बदली

Related Post