जहाजपुर पालिका चेयरमैन व भाजपा पार्षद पर लगा पर दुरुपयोग का आरोप, कलेक्टर ने दिए ईओ को निर्देश

Azad Mohammed nab
3 Min Read

जहाजपुर (आज़ाद नेब) परिवादी भानुप्रताप सिंह राणावत ने जिला कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते के समक्ष परिवाद पत्र पेश कर नगर पालिका चैयरमैन नरेश मीणा व भाजपा पार्षद रामप्रसाद रेगर पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर ने पालिका अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र मीणा को जांच करने के निर्देश जारी किए हैं।

परिवाद राणावत ने दिए गए पत्र में पालिका चैयरमैन व पार्षद द्वारा बिना अनुमति मकान निर्माण, निर्धारित जमीन से ज्यादा पर कब्जा, अवैध अतिकमण, आपरेटर निविदा रिश्तेदार दिलाने, बिना एनओसी नल बिजली कनेक्शन लेने से पद का दुरुपयोग किया गया है। साथ ही पार्षद रामप्रसाद रेगर पर महिला सफाईकर्मी के साथ गलत व्यवहार, शराब पीकर मौहल्ले की महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने से नारी की गरिमा का अपमान है।

जिला कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते ने पालिका ईओ सुरेंद्र मीणा को निर्देशित हैं कि परिवाद पर प्रदत्त निर्देश की पालना की जावे / परिवाद में वर्णित तथ्यों के संबंध में विभागीय नियमो के परिप्रेक्ष्य में बाद जांच तत्काल समुचित कार्यवाही की जाकर परिवादी को नियमानुसार राहत प्रदान की जावे। आप द्वारा की गई कार्यवाही से परिवादी को 05 दिवस में आपके कार्यालय स्तर से अवगत कराया जाना व्यक्तिगत स्तर पर सुनिश्चित करे।

राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में कई वर्तमान पार्षद एवं पूर्व पार्षद जिन्होंने अतिक्रमण कर पद का दुरुपयोग किया है उनके खिलाफ भी जल्द कार्रवाई होने वाली है।

*इनका क्या कहना है।*

सभी तथ्यों की विस्तारपूर्वक जांच कर बयान लिए जाएंगे सारी रिपोर्ट जिला कलेक्टर के समक्ष जल्द ही प्रस्तुत किया जाऐगा।

सुरेंद्र मीणा
नगर पालिका अधिशासी अधिकारी

मेरे पास पुश्तैनी मकान है जिसमें पूर्व में ही नल बिजली कनेक्शन लगे हैं मैंने कोई अतिक्रमण नहीं कर रखा है, ऑपरेटर निविदा मेरे रिश्तेदार जरूर है लेकिन वह मेरे चेयरमैन बनने से पूर्व ही इस कार्य में कार्यरत है।

नरेश मीणा
चेयरमैन नगर पालिका

मेरे खिलाफ लगाए गए सभी आरोप निराधार है। मैंने ऐसा कोई कार्य नहीं किया जिससे किसी की गरिमा को ठेस पहुंचे।

पार्षद रामप्रसाद रेगर
नगर पालिका

Share This Article
Follow:
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365